Headlines

oneplus 9 and 9 pro user facing storage and battery drain issue – Tech news hindi

[ad_1]

OnePlus 9 और OnePlus 9 Pro यूजर्स ने डिवाइसेज की इन-बिल्ट स्टोरेज को लेकर शिकायत की है। यूजर्स का कहना है कि यह समस्या फोन में मिलने वाले प्री-लोडेड ऐप मीडिया स्टोरेज के कारण सामने आ रही है। यूजर्स को शक है कि यह ऐप फोन में दिए गए गैलेरी ऐप के ट्रैश बिन का काम कर रहा है। इतना ही नहीं, कुछ यूजर्स का यह भी कहना है कि फोन में दिया गया मीडिया स्टोरेज ऐप स्टोरेज स्पेस को यूज करते हुए फोन की बैटरी को भी जल्दी ड्रेन कर दे रहा है। 

ऐंड्रॉयड पुलिस के Artem Russakovskii ने किया ट्वीट
ऐंड्रॉयड पुलिस के Artem Russakovskii ने भी वनप्लस के इन डिवाइसेज में आ रही इस समस्या को महसूस किया। उन्होंने पाया कि इन दोनों डिवाइसेज में दिया गया मीडिया स्टोरेज ऐप काफी ज्यादा इंटरनल स्टोरेज यूज कर रहा है। आर्टेम ने इस समस्या से जुड़ा एक ट्वीट भी किया। इस ट्वीट में उन्होंने एक फोटो शेयर किया है जिसमें फोन की स्टोरेज में आ रही दिक्कत को हाइलाइट करने की कोशिश की गई है। 

अप्रैल से आ रही वनप्लस फोन में दिक्कत 
आर्टेम के अलावा भी कई यूजर्स को वनप्लस 9 और वनप्लस 9 प्रो में यही स्टोरेज इशू आ रहा है। इनमें से कई यूजर्स ने वनप्लस कम्यूनिटी और Reddit पर भी इसके बारे में शिकायत की है। चौंकाने वाली बात यह है कि इस समस्या के बारे में यूजर वनप्लस कम्यूनिटी और Reddit पर अप्रैल से ही शिकायत कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: Realme Pad 9 सितंबर को हो सकता है लॉन्च, धांसू फीचर्स के साथ आएगा कंपनी का पहला टैबलेट

बैकग्राउंड में ऐप का चलता रहना हो सकती है वजह 
दोनों डिवाइसेज में आ रही समस्या का कारण इन दोनों स्मार्टफोन में मिलने वाले ज्यादा स्टोरेज स्पेस को माना जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि मीडिया स्टोरेज ऐप बैकग्राउंड में चलता रहता है ताकि वह गैलेरी से डिलीट किए जाने वाले फोटो-वीडियो का रिकॉर्ड रख सके। इसी वजह से इन-बिल्ट स्टोरेज कम होने के साथ ही फोन स्लो भी हो जा रहा है। इस इशू के कारण कुछ यूजर्स को फोन की बैटरी के जल्दी ड्रेन होने की समस्या से भी जूझना पड़ रहा है।

वनप्लस के इन डिवाइसेज में भी आ रही दिक्कत
यह अभी भी पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता कि मीडिया स्टोरेज ऐप में आ रही इस दिक्कत से वनप्लस के और कौन-कौन से डिवाइस जूझ रहे हैं। हालांकि, कुछ ट्विटर यूजर ने ट्विटर पर कहा कि मीडिया स्टोरेज से उनके वनप्लस 7 प्रो स्मार्टफोन में भी बैटरी के जल्दी खत्म होने की समस्या आ रही है। 

अजीब बात यह भी है कि यह प्रॉब्लम कुछ दिन पहले लॉन्च हुए वनप्लस नॉर्ड 2 स्मार्टफोन्स में भी देखने को मिल रही है। इस पूरे मामले में वनप्लस की तरफ से अभी कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। 

यह भी पढ़ें: Realme फैन्स के लिए खुशखबरी! स्मार्टफोन्स, स्मार्टवॉच, ईयरबड्स सहित कई प्रोडक्ट्स पर मिल रहा है जबरदस्त डिस्काउंट



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *