Hometechnologyसिंगल चार्ज में 528 किमी चलने वाली Kia EV6 की बुकिंग 3...

सिंगल चार्ज में 528 किमी चलने वाली Kia EV6 की बुकिंग 3 लाख में शुरू, कैंसिल करने पर 50 हजार का जुर्माना

Kia India ने नई EV6 की डिटेल स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स पेश कर दिए हैं। यह कंपनी का पहला बैटरी इलेक्ट्रिक व्हीकल है। यह मॉडल अपने ग्लोबल मॉडल की तरह ही होगा और इसकी यूनिट्स भी 100 तक सीमित होंगी। यूनिट्स सीमित होने के पीछे का कारण पूरी ऑटो इंडस्ट्री में सप्लाई से जुड़ी परेशानी है। सप्लाई सीमित होने के कारण कई कंपनियां कार की डिलीवरी भी काफी देरी से कर पा रही हैं। नई Kia EV6 की बुकिंग 26 मई 2022 से कंपनी के सभी 15 डीलरशिप स्टोर्स पर शुरू होगी। 2 जून को होने वाले लॉन्च से  पहले इसकी बुकिंग के लिए Rs 3 लाख की  टोकन राशि ली जाएगी। खरीददार कंपनी की वेबसाइट पर भी खुद को रजिस्टर कर के बुकिंग्स कर सकते हैं।

अगर आप EV6 को बुक कर के बाद में मन बदल देते हैं और निर्णय लेते हैं की आपको बुकिंग कैंसिल करनी है तो आपको इसके लिए Rs 50000 की कैंसलेशन राशि लगेगी।  Kia EV6 बैटरी इलेक्ट्रिक व्हीकल (BEV) को इलेक्ट्रिक-ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफार्म पर बनाया गया है। इसी के साथ Kia ने भारत में अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की शुरुआत की है। Kia EV6 कील 5 एक्सटेरियर कलर्स में उपलब्ध होगी-मूनस्केप, स्नो वाइट पर्ल, रनवे रेड, औरोरा ब्लैक पर्ल और यॉट ब्लू। इसे एक्सक्लुसिवली GT Line Trim में ऑफर किया जाएगा। यह कई बेहतरीन एक्सटीरियर और इंटीरियर और इन्नोवेटिव टेक्नोलॉजी के साथ पेश की जाने वाली है। इसमें सुरक्षा पर भी खास काम किया गया है।
 

Kia EV6 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

पावर और स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो Kia EV6 एक बार चार्ज होकर 528 किमी तक चल सकती है। स्पीड की बात करें तो सिर्फ 5.2 सेकेंड में 0-100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ सकती है। यह इलेक्ट्रिक कार 350KWh चार्जर के इस्तेमाल से महज 18 मिनट में 10 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है। EV6 में ड्यूल एलईडी हेडलैम्प्स के साथ अडेप्टिव ड्राइविंग बीम, कनेक्टेड एलईडी टेल लैंप्स, फ्लश ऑटो दूर हैंडल्स, स्मार्ट की जैसे कई बेहतरीन फीचर्स मिलने वाले हैं। इसमें 19 इंच के क्रिस्टल कट ड्यूल टोन एलाय व्हील्स मिलेंगे। नई Kia EV6 के इंटीरियर में ट्विन डिस्प्ले यूनिट्स देखने को मिलेंगी। इसमें एक पूरी तरह से डिजिटल 12.3 इंच का कर्व्ड इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक टच स्क्रीन नेविगेशन सिस्टम मिलेगा। इसमें 14 स्पीकर्स के साथ प्रीमियम साउंड सिस्टम, वाईड इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऑटो रेक्लाइनिंग और वेन्टीलेटेड ड्राइवर और पैसेंजर सेटस भी मिलेंगी।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Gopi Soni
Gopi Sonihttps://24cgnews.com
Never stop learning, because life never stops teaching
Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe
Must Read
Related News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here