Headlines

भिलाई: भगवान गणेश की प्रतिमा को किया खंडित.. खुर्सीपार में गुस्साएं लोगों ने दिया धरना..

भिलाई। खुर्सीपार स्थित शिव मंदिर में शरारती तत्वों द्वारा देर रात तोड़फोड़ की गई, जिसके बाद आज हिंदूवादी संगठनों का आक्रोश फूट पड़ा। सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं सहित संगठन के लोग मंदिर पहुंचे। जहां मंदिर परिसर में बैठ कर दोषियों पर करवाई की मांग को लेकर जमकर आवाज बुलंद किया। इस दौरान जन आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने सम्पूर्ण क्षेत्र को छावनी में तब्दील कर दिया।

घंटों तक यहां तनाव की स्थिति बनी रही । जिसके बाद पुलिस ने जब शाम तक आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया। तब कहीं जा कर लोग शांत हुए। लेकिन लोगों ने ये स्पष्ट किया कि शाम तक यदि दोषी के खिलाफ करवाई नहीं की जाती है तो फिर जो स्थिति निर्मित होगी। उसके लिए पुलिस प्रशासन जिम्मेदार होगा। अज्ञात आरोपियों के खिलाफ में पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है।

खुर्सीपार जोन 3 का शिव मंदिर काफी पुराना है जिससे लोगों की गहरी आस्था जुड़ी हुई है। क्षेत्रवासियों के अनुसार इसके पूर्व भी क्षेत्र के 2 मंदिरों में इस तरह की घटनाएं हो चुकी है, इस पूरे मामले में पुलिस ने जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी के साथ ही क्षेत्र में सक्रियता बढ़ाने की बात कही है।

भाजपा पार्षद दया सिंह ने कहा कि, लगातार तीसरी बार इस तरह की घटना हो रही है। पुलिस प्रशासन ऐसे मामलों को गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्रवाई करें। यह हिंदू समाज की भावनाओं के साथ खिलवाड़ वाली है। इसे हम नहीं सहेंगे। कांग्रेसी पार्षद आशीष झा, पार्षद प्रतिनिधि जी. गोपाल समेत अन्य लोग भी पहुंचे। उन्होंने इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *