Headlines

मेगा बजट की ये फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर गिरी औंधे मुंह, 100 करोड़ कमाकर भी हुईं फ्लॉप

मेगा बजट की ये फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर गिरी औंधे मुंह, 100 करोड़ कमाकर भी हुईं फ्लॉप

वो फिल्में जो 100 करोड़ कमाकर भी हुईं फ्लॉप- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA
वो फिल्में जो 100 करोड़ कमाकर भी हुईं फ्लॉप

हर शुक्रवार को फिल्मों की किस्मत तय होती है। हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म फिल्म ‘जुग जुग जियो’ बॉक्स ऑफिस पर दूसरे हफ्ते में काफी संघर्ष कर रही है। वरुण धवन, कियारा अडवाणी, अनिल कपूर और नीतू कपूर जैसे बड़े नामों होने के बावजूद ये फिल्म उस तरह का बिजनेस नहीं कर पा रही जैसी उम्मीद थी। करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन्स को ‘गुड न्यूज’ जैसी धमाकेदार हिट दे चुके डायरेक्टर राज मेहता का जादू इस बार पहले जैसा नहीं चल पा रहा. इस फिल्म की तरह बॉलीवुड की और भी कई फ़िल्में हैं, जिनकी लागत बहुत ज़्यादा थी लेकिन हिट होना तो दूर वो लागत भी नहीं निकाल पायीं। आइए बताते हैं आपको वो फ़िल्में कौन सी हैं।

ट्यूबलाइट: सलमान खान स्टारर ‘ट्यूबलाइट’ साल 2017 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को कबीर खान ने निर्देशित किया था. ‘ट्यूबलाइट’ से मेकर्स को काफी उम्मीदें थीं, लेकिन देश में यह सिर्फ 114.57 करोड़ का ही बिजनेस कर पाई। 135 करोड़ में बनी यह फिल्म अपना लागत भी वसूल नहीं पाई थी। 

कलंक: करण जौहर की इस बिग बजट फिल्म में बड़े सितारे जैसे माधुरी दीक्षित, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, वरुण धवन, आदित्य रॉय कपूर और आलिया भट्ट अहम किरदार में थे। फिर भी ‘कलंक’ बॉक्स ऑफिस पर कलंक साबित हुई। 150 करोड़ ले मेगा बजट में बनी यह फिल्म देश में सिर्फ 80.03 करोड़ का ही बिजनेस कर पाई थी। 

बॉम्बे वेलवेट: अनुराग कश्यप का ड्रीम प्रोजेक्ट ‘बॉम्बे वेलवेट’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी कुछ ख़ास नहीं रहा। इस फिल्म में अनुष्का शर्मा, रणबीर कपूर और करण जौहर अहम किरदार में थे।  यह फिल्म पर्दे पर बुरी तरह से फ्लॉप हुई। बॉम्बे वेलवेट ने भारत में सिर्फ 22.80 करोड़ का ही बिजनेस किया था। 

मोहनजोदारो: आशुतोष गोवारिकर द्वारा निर्देशित इस फिल्म को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि यह फिल्म हिट ही होगी लेकिन कई लूप होल की वजह से ‘मोहनजोदारो’ दर्शकों की समझ में ही नहीं आई। इस फिल्म ने भारत में मात्र 53.66 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था। 

जग्गा जासूस: ब्रेकअप होने के बाद रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ एक साथ नजर आए थे फिल्म ‘जग्गा जासूस’ में। अनुराग बसु की इस फिल्म का बजट 131 करोड़ रुपये था। इस फिल्म को जैसा प्रोजेक्ट किया गया था वैसी निकली नहीं और मात्र 52.61 करोड़ रुपये का ही बिजनेस कर पाई। 

ठग्स ऑफ हिंदुस्तान: अमिताभ बच्चन, आमिर खान, कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख जैसे एक्टर होने के बावजूद ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ पर्दे पर कमाल नहीं दिखा पाई। इस फिल्म का बजट जितना बड़ा था कमाई उतनी ही छोटी थी। यह फिल्म मात्र 138.34 करोड़ रुपये का ही बिजनेस कर पाई। 

इसे भी पढ़ें-

Movie Release This Week: इस हफ्ते ये फिल्में होंगी रिलीज, एक्शन या कॉमेडी किसका चलेगा जादू?

Ponniyin Selvan: मणिरत्नम की 500 करोड़ी फिल्म से सामने आया ऐश्वर्या राय का लुक, ‘बाहुबली 2’ का तोड़ेगी रिकॉर्ड?

  





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *