Headlines

रोहित शर्मा फिर करेंगे आराम! सोशल मीडिया यूजर्स ने BCCI की लगाई क्लास

रोहित शर्मा फिर करेंगे आराम! सोशल मीडिया यूजर्स ने BCCI की लगाई क्लास

रोहित शर्मा- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES
रोहित शर्मा

Highlights

  • वेस्टइंडीज वनडे सीरीज में रोहित शर्मा करेंगे आराम
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ शिखर धवन करेंगे वनडे सीरीज में कप्तानी
  • 2022 में भारत के लिए 7 खिलाड़ियों ने की कप्तानी

Team India Captaincy: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए शिखर धवन 2022 में कप्तानी करने वाले 7वें खिलाड़ी होंगे। लगातार हर सीरीज के लिए लगभग टीम अलग-अलग कप्तानों के नेतृत्व में खेलने उतर रही है। पिछले साल यानी 2021 जुलाई से अभी तक करीब एक साल में 8वीं बार टीम इंडिया का कप्तान बदला जा चुका है। यह सिलसिला पिछले साल श्रीलंका दौरे पर गई युवा टीम के साथ शुरू हुआ था जहां धवन को टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। उस वक्त सीनियर टीम इंग्लैंड दौरे पर थी।

इस साल की शुरुआत विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में कप्तानी से की थी। इसके बाद इस सीरीज के बाद उन्होंने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी। टी20 और वनडे से पहले ही उनसे कप्तानी ली जा चुकी थी। ऐसे में केएल राहुल वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ कप्तान बने। फिर वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ भारत के तीनों फॉर्मेट में नियमित कप्तान बनाए गए रोहित शर्मा की वापसी हुई। हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई टी20 सीरीज से रोहित को आराम दिया गया और केएल राहुल कप्तान बनाए गए। 

IND vs WI ODI Squad: वेस्टइंडीज सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, शिखर धवन बने टीम इंडिया के कप्तान

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच से एक दिन पूर्व राहुल चोट के चलते बाहर हो गए और कप्तानी ऋषभ पंत को मिल गई। इसके बाद आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए पंत उपलब्ध नहीं थे और वह सीनियर टीम के साथ इंग्लैंड में टेस्ट मैच के लिए गए थे। इस दौरे पर हार्दिक पंड्या ने टीम की कप्तानी की। उसके बाद इंग्लैंड टेस्ट से पहले रोहित शर्मा को कोरोना हुआ तो जसप्रीत बुमराह टीम के कप्तान बनाए गए। अब वेस्टइंडीज सीरीज के लिए शिखर धवन की एक बार फिर बतौर कप्तान वापसी होने वाली है।

रोहित शर्मा फिर सवालों के घेरे में

बीसीसीआई ने इस तरह सिर्फ 2022 में ही 7वीं बार कप्तान बदला है। इसी को लेकर सोशल मीडिया पर लगातार एक से बढ़कर एक मजेदार पोस्ट वायरल हो रहे हैं। वहीं ज्यादातर लोग टीम के तीनों फॉर्मेट में फुल टाइम कैप्टेन बनाए गए रोहित शर्मा को लेकर सवाल उठा रहे हैं। कुछ लोग कह रहे हैं कि रोहित शर्मा को बहुत ज्यादा आराम की जरूरत पड़ रही है। कुछ यूजर आईपीएल से पैसा कमाना खिलाड़ियों का असली मकसद बता रहे हैं। आईपीएल को खिलाड़ियों द्वारा ज्यादा तवज्जो देने पर कुछ मीम्स भी वायरल हुए।

गौरतलब है कि रोहित शर्मा आईपीएल 2022 के बाद से लगातार आराम ही कर रहे हैं। उन्होंने साउथ अफ्रीका सीरीज में आराम किया। फिर आयरलैंड में भी युवा टीम गई। प्रमुख इंग्लैंड टेस्ट से पहले उन्हें कोरोना हो गया और अब आगामी वेस्टइंडीज वनडे सीरीज में भी वह आराम करते नजर आएंगे। इस बीच इंग्लैंड के खिलाफ तीन-तीन मैचों की वनडे व टी20 सीरीज के लिए उनको स्क्वॉड में कप्तानी सौंपी तो गई है लेकिन देखना होगा कि वह यहां भी खेल पाते हैं या फिर कोई दिक्कत सामने आ जाती है।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *