Headlines

Hero Splendor जैसी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च, सिंगल चार्ज में चलेगी 140 Km

NDTV Gadgets 360 Hindi

बेंगलुरु में आयोजित ग्रीन व्हीकल एक्सपो के थर्ड एडिशन में ADMS ने Boxer नाम से अपनी नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च की है। जबकि पाइरेसी नाम से साफ है, ADMS Boxer ने Hero Splendor से काफी कुछ लिया है। बैटरी वाले छिपे हुए बीच के हिस्से को छोड़कर बाकी बाइक काफी हद तक स्प्लेंडर जैसी ही है।

फिलहाल ADMS Boxer के बारे में पूरी जानकारी उपलब्ध नहीं है। रेंज की बात की जाए तो इसमें 140 किमी की रेंज का दावा किया गया है जो कि तब उपलब्ध होगी जब बाइक को इको मोड में इस्तेमाल किया जाएगा। इसमें लिथियम-आयन बैटरी दी गई है जो कि हब माउंटेड मोटर को पावर देती है। ADMS Boxer में 3 राइड मोड के साथ-साथ एक रिवर्स मोड भी दिया गया है। अब इस प्रकार के फीचर अधिकतर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स में स्टैंडर्ड के तौर पर नजर आते हैं।

ADMS बॉक्सर स्टाइलिंग: फीचर्स की बात की जाए जो कि लगभग स्प्लेंडर जैसा है, उनमें रेकटेंगुलर हेडलैंप, फ्रंट काउल, फ्रंट और रियर मडगार्ड, फ्यूल टैंक, सीट डिजाइन और ग्रैब रेल शामिल हैं। जब तक कोई इस बाइक को लगभग नहीं देखता, इसे आसानी से हीरो स्प्लेंडर के कस्टमाइज वर्जन के लिए गलत माना जा सकता है।

यहां तक ​​कि टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर का सस्पेंशन सेटअप भी स्प्लेंडर से काफी मिलता-जुलता है। हालांकि एक इलेक्ट्रिक बाइक होने के नाते ADMS Boxer में कुछ यूनिक फीचर्स हैं। जैसे कि इसमें अलग-अलग हैंडलबार डिजाइन और पोजिशनिंग, क्रोम-टिप्ड ग्रिप्स और यूनिक स्विच क्यूब है।

जबकि कॉकपिट सेक्शन और ट्विन पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल में जाना पहचाना डिजाइन है। फ्यूल गेज को बैटरी प्रतिशत इंडीकेटर के साथ बदला है। लेफ्ट पॉड में स्प्लेंडर जैसा ही स्पीडोमीटर और मीलोमीटर है। चाहे डायल के अंदर के ग्राफिक्स स्प्लेंडर के मुकाबले अलग हैं।

ADMS Boxer का मिड-सेक्शन पूरी तरह से फेयर्ड है और बैटरी पैक हटाने के लिए कोई ओपनिंग नहीं है। ऐसी उम्मीद है कि इस बाइक में हटाने के लिए बैटरी है जिसमें चार्जिंग पोर्ट के साथ फ्यूल टैंक के जरिए पहुंचा जा सकता है। फिलहाल इस बाइक की पूरी जानकारी उपलब्ध नहीं है।

ADMS EV स्पेसिफिकेशंस: ADMS द्वारा पेश किए जाने वाले अधिकतर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की रेंज 100-120 किमी है। बेस्टसेलर में से एक ADMS-TTX इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसकी रेटिंग 1,500W है। यूजर्स 60V/30AH और 72V/45AH के बैटरी ऑप्शन में से चुन सकते हैं। चार्जिंग में 4-8 घंटे लगते हैं। बैटरी 3 साल की वारंटी द्वारा कवर होती है। कुछ स्पेसिफिकेशंस में सेंटर लॉकिंग, एंटी-थेफ्ट अलार्म और कीलेस एंट्री शामिल हैं। मोबाइल ऐप कनेक्टिविटी भी ऑप्शनल है। स्कूटर आईसीएटी और एआरएआई सर्टिफाइड है।

मोटरसाइकिल लवर्स के लिए एक ऑप्शन ADMS M3 हो सकता है जिसकी टॉप स्पीड 70 किमी प्रति घंटे है। बाइक में 72V, 45AH की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जो करीब 5-6 घंटे चार्ज करने में समय लेती है। ADMS M3 को ICAT द्वारा सर्टिफाइड है। आगामी ADMS प्रोडक्ट में एक ई-बुलेट शामिल है जिसमें एक 72V, 90AH बैटरी पैक मिलेगा जो 3000/4000 W मोटर को पावर सप्लाई करेगा। इसकी टॉप स्पीड 120 किमी प्रति घंटा होगी।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *