Headlines

DHONI BIRTHDAY SPECIAL: एमएस धोनी ने जन्मदिन पर विम्बलडन मैच का उठाया लुत्फ- PHOTO

DHONI BIRTHDAY SPECIAL: एमएस धोनी ने जन्मदिन पर विम्बलडन मैच का उठाया लुत्फ- PHOTO

Mahendra Singh Dhoni- India TV Hindi
Image Source : TWITTER
Mahendra Singh Dhoni

Highlights

  • महेंद्र सिंह धोनी का 41वां जन्मदिन आज
  • जन्मदिन के मौके पर धोनी ने देखा विम्बलडन मैच
  • विम्बलडन ने सोशल मीडिया पर शेयर की फोटो

महेंद्र सिंह धोनी अपने शांत स्वभाव और फील्ड पर अपने शातिर चालों के लिए मशहूर हैं। वह भीड़ को बड़ी आसानी से अपनी ओर खींच लेते हैं और करोड़ों फैंस के चहेते हैं। धोनी का शानदार इंटरनेशनल करियर भले ही खत्म हो चुका हो, लेकिन उनका करिश्मा और प्रभाव आज भी कायम है। भारत के पूर्व कप्तान अपना 41वां जन्मदिन इंग्लैंड में खास अंदाज में मना रहे हैं। वे विम्बलडन 2022 में जारी टेनिस के मुकाबलों का लुत्फ उठा रहे हैं। धोनी लंदन में ऑल इंग्लैंड क्लब में जारी विम्बलडन के एक मैच के दौरान सितारों से भरे दर्शकों के बीच ग्रे ब्लेजर और काले चश्मे में नजर आए।

विम्बलडन भला एमएस धोनी की मौजूदगी को कैसे मिस कर सकता था। उसने गुरुवार, सात जुलाई को 41वां जन्मदिन मना रहे धोनी की फोटो को तुरंत ट्विटर पर शेयर किया, जो देखते ही देखते पूरी दुनिया में फैल गया। विम्बलडन ने पोस्ट में धोनी की फोटो के साथ लिखा, “एक भारतीय आइकॉन देख रहे हैं”। धोनी की कप्तानी में चार बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी चेन्नई सुपर किंग्स ने लिखा, हमें लीजेंड को देखकर अच्छा लगा। इस मैच के दौरान, भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर भी स्टैंड्स में नजर आए।  

धोनी दुनिया के अकेले कप्तान हैं जिन्होंने लिमिटेड ओवर क्रिकेट में आईसीसी की सारी ट्रॉफीज जीती है। 2007 में उन्होंने टीम इंडिया की कप्तानी मिलने के तुरंत बाद हुए वर्ल्ड टी20 में भारत को विश्व विजेता बनाया। माही की कप्तानी में भारत ने 28 साल के बाद 2011 में क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता और 2013 में कप्तान धोनी की अगुवाई में टीम इंडिया ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी को भी अपने नाम किया।

एमएस धोनी ने 15 अगस्त 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से पूरी तरह से संन्यास ले लिया था। उन्होंने अपना अंतिम इंटरनेशनल मैच 2019 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेला था। अब वे सिर्फ आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते और टीम की कप्तानी करते नजर आते हैं।  



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *