VIRAT KOHLI INTERVIEW: खराब फॉर्म को लेकर विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी, भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले कही ये बात

VIRAT KOHLI INTERVIEW: खराब फॉर्म को लेकर विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी, भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले कही ये बात

VIRAT KOHLI- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER (@BCCI)
VIRAT KOHLI

Highlights

  • विराट कोहली ने साल 2019 में लगाया था अंतिम शतक
  • पिछले कुछ समय से खुद पर ज्यादा प्रेशर ले रहे थे विराट
  • ब्रेक के करीब डेढ़ महीने बाद एशिया कप में वापसी करेंगे विराट

VIRAT KOHLI INTERVIEW: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस वक्त अपने करियर के सबसे बुरे फॉर्म से गुजर रहे हैं। विराट ने अंतिम शतक साल 2019 में जड़ा था। उसके बाद से विराट के बल्ले से एक भी शतकीय पारी नहीं निकली है। इस साल तो विराट ने सिर्फ एक ही बार 50 रनों का आंकड़ा पार किया है। वहीं, आईपीएल 2022 के बाद विराट ने सिर्फ इंग्लैंड दौरे पर खेला है। इसके बाद उन्होंने वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे टूर पर नहीं जाने का फैसला किया था। हालांकि क्रिकेट एक्सपर्ट्स के अनुसार विराट को फॉर्म में वापसी करने के लिए जिम्बाब्वे टूर पर जाना चाहिए था।

BCCI ने विराट के इंटरव्यू का टीजर जारी किया 

सोशल मीडिया पर बीसीसीआई की ओर से विराट के एक इंटरव्यू का टीजर जारी किया गया। इस वीडियो में विराट ने अपने खराब फॉर्म का जिक्र करते हुए कुछ बातें कही है। हालांकि, अभी पूरे इंटरव्यू का वीडियो आना बाकी है। मगर टीजर में विराट ने बताया की वह अपनी इंटेंसिटी को कैसे हाई रखते हैं और फील्ड पर अपनी टीम को हर मैच जिताना चाहते हैं।  उन्होंने कहा कि, ‘मैं जब भी सुबह उठता हूं तो देखता हूं कि आज मेरे लिए नया क्या है। मैं पुरे दिन जो भी करता हूं उसे पूरे प्रेजंस, इन्वॉल्वमेंट और हैप्पीनेस के साथ करता हूं।” 

टीम को जिताना चाहते हैं मैच 

उन्होंने आगे कहा कि लोग उनसे पूछते हैं कि वह यह सब फील्ड पर कैसे मैनेज करते हैं और इन सभी चीजों को पूरी इंटेंसिटी के साथ कैसे जारी रखते हैं। तो वह उनसे हमेशा यही कहते हैं कि उन्हें यह गेम खेलना बहुत पसंद है और वह फील्ड में अपनी सारी एनर्जी झोंक देते हैं। वो किसी भी कीमत पर अपनी टीम को मैच जिताना चाहते हैं। अगर इसके लिए उन्हें जिम में एक्सरसाइज करते समय उन्हें ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है तो उन्हें यह मंजूर है।

ख़राब फॉर्म पर विराट ने कही ये बात 

लंबे वक्त तक तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया की कमान संभालने वाले विराट वर्कलोड से काफी ज्यादा परेशान थे। साल 2020 में कोरोना की वजह से बायो बबल में लगातार क्रिकेट खेलना सभी खिलाड़ियों के काफी ज्यादा मुश्किल हो गया और साल 2021 में विराट ने टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी और तीन महीने के अंदर उन्होंने सभी फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। विराट ने इंटरव्यू में यह भी कहा की मैं खुद पर बहुत ज्यादा लोड ले रहा था। इसके बावजूद उनके फॉर्म में सुधार नहीं हुआ। अब कोहली लंबे ब्रेक के बाद मैदान में वापसी कर रहे हैं। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ उनसे बड़ी पारी की उम्मीद है।

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *