HomeBUSINESS NEWSGautam Adani को आज मिलेगा USIBC ग्लोबल लीडरशिप अवॉर्ड, सुंदर पिचाई और...

Gautam Adani को आज मिलेगा USIBC ग्लोबल लीडरशिप अवॉर्ड, सुंदर पिचाई और जेफ बेजोस को भी मिल चुका है यह सम्मान

Gautam Adani- India TV Hindi News
Photo:FILE Gautam Adani

Highlights

  • आज 11:40 AM पर ग्लोबल लीडरशिप अवॉर्ड (Global Leadership Award) से सम्मानित से किया जाएगा
  • विदेश मंत्री एस जयशंकर और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के शामिल होने की संभावना
  • साल 2022 गौतम अडानी के लिए बेहद शानदार साबित हुआ है

Gautam Adani: देश के मशहूर उद्योगपति गौतम अडानी को आज 11:40 AM पर अमेरिका-भारत व्यापार परिषद-यूएस इंडिया बिजनेस काउंसिल (यूएसआईबीसी) द्वारा वैश्विक नेतृत्व पुरस्कार यानी ग्लोबल लीडरशिप अवॉर्ड (Global Leadership Award) से सम्मानित से किया जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अमेरिका-भारत व्यापार परिषद के इस सम्मेलन में विदेश मंत्री एस जयशंकर, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और अमेरिका की ऊर्जा मंत्री जेनिफर ग्रैनहोम के शामिल होने की संभावना है। यह पुरस्कार 2007 से ही भारत और अमेरिका के टॉप बिजनेसमैन को द्विपक्षीय व्यापारिक संबंधों को सशक्त बनाने की दिशा में किए गए प्रयासों के लिए दिया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि अभी तक इस अवॉर्ड से अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस, गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, नास्डैक की प्रमुख एडेना फ्रीडमैन, फेडेक्स कॉरपोरेशन के प्रमुख फ्रेड स्मिथ और कोटक महिंद्रा बैंक के प्रमुख उदय कोटक को सम्मानित किया जा चुका है।

अडानी ग्रुप का शानदार प्रदर्शन

पिछले कुछ सालों में अडानी ग्रुप की कंपनियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। इसके चलते पिछले कुछ समय के दौरान अडानी की नेटवर्थ तेजी से बढ़ी है। दुनिया भर के शेयर बाजारों में बिकवाली का दौर आने के बाद भी अडानी की दौलत लगातार बढ़ी है। साल 2022 अडानी के लिए बेहद शानदार साबित हुआ है। इस साल जिस रफ्तार से अडानी की संपत्ति बढ़ी है। गौतम अडानी के लिए बिजनेस के मोर्चे पर भी पिछले कुछ महीने शानदार साबित हुए हैं। इस दौरान उन्होंने एक के बाद कई अहम डील की। मई महीने में गौतम अडानी की कंपनी ने होल्सिम का भारतीय सीमेंट कारोबार खरीदने का ऐलान किया था। हाल ही में आई रिपोर्ट में गौतम अडानी टॉप-3 की लिस्ट में शामिल थे, लेकिन अब वह खिसक कर चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। फोर्ब्स (Forbes) की रियल टाइम बिलेनियर लिस्ट के मुताबिक, 156.5 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ अर्नाल्ट एक बार फिर दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं।

यूएस-इंडिया बिजनेस काउंसिल इंडिया के बारे में

अमेरिका और भारतीय सरकार के साझेदारी से 1975 में स्थापित, यूएस-इंडिया बिजनेस काउंसिल (USIBC) संयुक्त राज्य अमेरिका, भारत और इंडो-पैसिफिक में सक्रिय सैकड़ों शीर्ष वैश्विक कंपनियों का प्रतिनिधित्व करती है। यूएस-भारत वाणिज्यिक साझेदारी के भीतर गतिशील विकास के बीच, दोनों देशों में व्यवसायों और सरकारों के बीच संबंध बनाते हैं।

Latest Business News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here