Headlines

Airport के पास आज से जमीन खरीदने का मौका, यमुना एक्सप्रेस-वे अथॉरिटी लेकर आई प्लॉट की स्कीम

Airport के पास आज से जमीन खरीदने का मौका, यमुना एक्सप्रेस-वे अथॉरिटी लेकर आई प्लॉट की स्कीम

Airport Plot Scheme - India TV Hindi News
Photo:FILE Airport Plot Scheme

Highlights

  • इस आवासीय भूखंड स्कीम में 60 वर्गमीटर के 16 प्लॉट
  • इस आवासीय भूखंड स्कीम में 90 वर्गमीटर के 19 प्लॉट
  • इन आवासीय स्कीम का रजिस्ट्रेशन यूपी रेरा में हो गया

Airport के पास जमीन खरीदने का सपना हर कोई देखता है लेकिन यह मौका बहुत काम बार मिलता है। अगर आप भी एयरपोर्ट के पास जमीन खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके पास सुनहरा मौका है। युमना एक्सप्रेस-वे अथॉरिटी जेवर में बन रहे नया इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नजदीक प्लॉट की स्कीम लेकर आई है। इस स्कीम में आज से लेकर 7 अक्टूबर तक आवेदन करने का मौका है। इस स्कीम में 60 से लेकर 2 हजार वर्ग मीटर तक के प्लॉट मौजूद हैं।

लॉटरी से होगा प्लॉट का आवंटन

यमुना एक्सप्रेस-वे अथॉरिटी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, प्लॉट की स्कीम में आवेदन करने वालों की किस्मत का फैसला लॉटरी से होगा। यमुना प्राधिकरण के अुनसार, इस स्कीम का ड्रॉ 15 नवंबर को किया जाएगा। इससे पहले नोएडा अथॉरिटी ने सोमवार को आवासीय और औद्योगिक प्लॉट की स्कीम लॉन्च की है। दी गई जानकारी के अनुसार, इस आवासीय भूखंड स्कीम में 60 वर्गमीटर के 16, 90 वर्गमीटर के 19, 120 वर्गमीटर के 262, 162 वर्गमीटर के 40, 200 वर्गमीटर के 67,  300 वर्गमीटर के 26, 500 वर्गमीटर के 5, 1000 वर्गमीटर के 8 और 2000 वर्ग मीटर के 4 प्लॉट मौजूद हैं। इन आवासीय स्कीम का रजिस्ट्रेशन यूपी रेरा में हो गया है।

इस तरह कर सकते हैं आवेदन

  1. प्लाट योजना में आवेदन करने के लिए सबसे पहले यमुना एक्सप्रेस-वे अथॉरिटी के आधिकारिक वेबसाइट पर क्लिक करें।
  2. इसके बाद रजिस्ट्रेशन टैब पर क्लिक करें और मांगी गई जानकारी को सही तरीके से भरें। इसके बाद लॉगिन पर क्लिक करें।
  3. लॉगिन पर क्लिक करने के बाद आपको आवेदन फार्म दिख जाएगा। फार्म में सभी जानकारी भरने के बाद सेव करें और Next Tab पर क्लिक करें।
  4. यह प्रक्रिया पूरी करने पर आपका आवेदन हो जाएगा।

कितने दिन में करना होगा भुगातान

दी गई जानकारी के मुताबिक, आवेदन करने वालों को आवेदन करने के 60 दिन के अंदर भुगतान करना होगा। आवेदकों को भुगतान करने के लिए तीन विकल्प मिलेंगे। पहले में एकमुश्त भुगतान का विकल्प होगा। दूसरे विकल्प में 50 फीसदी राशि एकमुश्त व शेष किस्तों में भुगतान करन होगा। तीसरे विकल्प में 30 फीसदी राशि एकमुश्त व 70 फीसदी राशि किस्तों में भुगतान करने का विकल्प दिया जाएगा। कीमत का एकमुश्त भुगतान करने वालों को भूखंड योजना में प्राथमिकता दी जाएगी।

Latest Business News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *