Headlines

आज Apple Event में लॉन्च होने वाले iPhone 14 की लीक हुई जानकारी, जानिए लॉन्च होंगे कौन कौन से प्रोडक्ट

आज Apple Event में लॉन्च होने वाले iPhone 14 की लीक हुई जानकारी, जानिए लॉन्च होंगे कौन कौन से प्रोडक्ट

Apple Event- India TV Hindi News
Photo:FILE Apple Event

Highlights

  • एप्पल ईवेंट आज 7 सितंबर को आयोजित होने वाला है
  • एप्पल इस ईवेंट में अपना नया आईफोन14 लॉन्च करेगा
  • एप्पल ईवेंट में करीब आधा दर्जन नए प्रोडक्ट से भी पर्दा उठेगा

Apple Event: एप्पल का सालाना जलसा यानि एप्पल ईवेंट आज 7 सितंबर को आयोजित होने वाला है। हर साल की तरह एप्पल इस ईवेंट में अपना नया आईफोन14 लॉन्च करेगा। इसके साथ ही करीब आधा दर्जन नए प्रोडक्ट से भी पर्दा उठेगा। कोरोना बीमारी के चलते 2019 के बाद यह एप्पल का पहला ऑफलाइन ईवेंट है। भारतीय समय के अनुसार आज रात 10.30 बजे कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो स्थित एपल पार्क में एप्पल ईवेंट का आयोजन किया जाएगा। 

आईफोन 14 सीरीज के ये फोन होंगे लॉन्च 

खबर है कि इस साल का एप्पल ईवेंट बेहद खास होने जा रहा है। यहां कंपनी अपना नया एप्पल आईफोन 14 लॉन्च किया जाएगा। इसके साथ ही इस ईवेंट में आईफोन 14 मैक्स, आईफोन 14 प्रो, आईफोन 14 प्रो मैक्स और आईफोन 14 मिनी से भी पर्दा उठेगा। इसके अलावा यहां वॉच सीरीज 8 को बड़े डिस्प्ले के साथ पेश किया जाएगा। इसके सज्ञथ ही बॉडी-टेम्परेचर सेंसर सहित ज्यादा हेल्थ फीचर्स भी मिलेंगे।

कैसे देखें एप्पल इवेंट 

एप्पल का कैलिफोर्निया स्ट्रीमिंग इवेंट 7 सितंबर को भारतीय समय के अनुसार रात 10.30 बजे से होगा। ये एप्पल के ईवेंट पेज और एप्पल ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर भी स्ट्रीम किया जाएगा और स्ट्रीमिंग के लाइव होने की नोटिफिकेशन के लिए यूजर्स पहले से रिमाइंडर भी सेट कर सकते हैं।

भारत में लॉन्च होगा मेड इन इंडिया आईफोन-14

इस बार आईफोन 14 के लॉन्च होने के बाद जल्द ही भारत में मेड इन इंडिया आईफोन मिलना शुरू हो जाएगा। खबर है कि आईफोन-14 रिलीज के दो महीने के भीतर करीब दिसंबर तक एप्पल इसे भारत में बनाने का प्लान बना रही है। अभी तक एप्पल पहले चीन में आईफोन का निर्माण शुरू करती है, इसके 6 से 9 महीने बाद भारत में आईफोन का निर्माण शुरू होता है। लेकिन इस बार यह प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। 

कितनी होगी कीमत 

आईफोन की कीमत हमेशा से ही ग्राहकों के बीच चर्चा का विषय होता है। माना जा रहा है कि इस बार एप्पल आईफोन-14 को करीब 799 डॉलर में लॉन्च कर सकती है। भारत में इसकी कीमत करीब 65,000 रुपए के आसपास होगी। वहीं इसके सुपीरियर वर्जन आईफोन-14 प्रो और आईफोन-14 प्रो मैक्स मौजूदा आईफोन-13 सीरीज से 100 डॉलर महंगा हो सकता है। 

सामने आई कुछ अहम जानकारियां 

आईफोन 14 सीरीज के लॉन्च होने से पहले इससे जुड़ी कुछ जानकारियां सामने आई हैं। माना जा रहा है कि आईफोन 13 के मुकाबले इसे बार बड़े बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे। आईफोन 14 मिनी में 5.4 इंच का और आईफोन 14 और आईफोन 14 प्रो में 6.1 इंच का डिस्प्ले मिल सकता है। वहीं, आईफोन 14 मैक्स और आईफोन 14 प्रो मैक्स में 6.7 इंच का डिस्प्ले मिल सकता है।

मिल सकते हैं ये फीचर्स 

  • आईफोन 14 प्रो मॉडल्स में बिन शेप्ड पंच-होल डिस्प्ले पैनल मिलेगा। 
  • एपल आईफोन 14 प्रो में ए16 बायोनिक चिपसेट के साथ आएंगे। 
  • आईफोन 14 और आईफोन 14 मैक्स में पिछली सीरीज वाला ए15 बायोनिक चिपसेट 
  • आईफोन 14 प्रो और 14 प्रो मैक्स में 48-मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा
  • आईफोन-14 प्रो मैक्स में 4,325 एमएएच की बैटरी
  • आईफोन-14 सीरीज में बैटरी कैपेसिटी बढ़ने की भी उम्मीद है। 
  • आईफोन-14 में 3,279 एमएएच और आईफोन-14 प्रो में 3,200 एनएएच की बैटरी 
  • आईफोन-14 मैक्स में 4,325 एमएएच की बैटरी मिलेगी

Latest Business News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *