Headlines

IND vs SL, Asia Cup: भारत के इन छह खिलाड़ियों ने किया बंटाधार, टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर टीम इंडिया

IND vs SL, Asia Cup: भारत के इन छह खिलाड़ियों ने किया बंटाधार, टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर टीम इंडिया

IND vs SL, Asia Cup, asia cup 2022, indian cricket team- India TV Hindi News
Image Source : GETTY
IND vs SL, Asia Cup

Highlights

  • भारत के फाइनल में पहुंचने की राह कठिन
  • सुपर 4 में लगातार दूसरी बार हारी टीम इंडिया
  • श्रीलंका ने छह विकेट से मारी बाजी

IND vs SL, Asia Cup: गत विजेता भारत एशिया कप 2022 से बाहर होने की कगार पर है। रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इंडिया को सुपर 4 राउंड में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। दुबई के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम एक बार फिर से अपने स्कोर का बचाव करने में फेल रही और इस बार उसे श्रीलंका के हाथों छह विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा। भारतीय टीम की लगातार दो हार के लिए टीम के कुछ बड़े खिलाड़ियों की नाकामी मुख्यतौर पर जिम्मेदार है। ऐसे में आइए जानते हैं उन छह खिलाड़ियों के बार में जो लगातार फेल हो रहे हैं…

भुवनेश्वर कुमार:

टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने लगातार दूसरी बार निराश किया। पहले पाकिस्तान और अब श्रीलंका, दोनों ही मैचों में उनकी गेंदबाजी लय में नहीं दिखी। उन्होंने दोनों मैचों में अहम मौके पर टीम को हार की कगार पर पहुंचाया। पाकिस्तान के खिलाफ 19वें ओवर में जहां उन्होंने 19 रन लुटाए थे, वहीं श्रीलंका के खिलाफ भी 14 रन दे दिए। वह इस मैच में एक भी विकेट निकालने में नाकाम रहे।

ऋषभ पंत:

टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को दिनेश कार्तिक की जगह मौका मिला लेकिन उन्होंने दोनों मैचों में निराश किया। वह बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग में भी फेल रहे। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज श्रीलंका के खिलाफ भी सस्ते में पवेलियन लौट गया। पंत ने इस मैच में 13 गेंदों में 17 रन ही बनाए।

हार्दिक पांड्या:

एशिया कप के पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ जीत के हीरो रहे हार्दिक पांड्या लगातार दूसरी बार फेल रहे। भारतीय ऑलराउंडर का न बल्ला चला और न गेंदबाजी में कोई धार दिखी। हार्दिक ने 13 गेंदों में 17 रन बनाए जबकि गेंदबाजी में चार ओवर में बिना किसी विकेट के 35 रन खर्च दिए।

केएल राहुल:

चोट के बाद से वापसी करने के बाद केएल राहुल को टीम मैनेजमेंट फॉर्म हासिल करने के लिए लगातार मौके दे रहा है, लेकिन वह उसमें बार-बार फेल हो रहे हैं। टीम के सलामी बल्लेबाज का बल्ला श्रीलंका के खिलाफ भी खामोश रहा और वह सात गेंद में छह रन बनाकर आउट हो गए।

विराट कोहली:

पूर्व कप्तान विराट कोहली इस मैच में छाप छोड़ने में नाकाम रहे। लगातार दो अर्धशतक लगाने वाले कोहली इस मैच में खाता भी नहीं खोल पाए। वह बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज मधुशंका की गेंद पर एक खराब शॉट खेलकर आउट हो गए। जबकि इस अहम मुकाबले में उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद थी।

अर्शदीप सिंह:

युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने डेथ ओवर में शानदार गेंदबाजी से सभी का दिल जीता। लेकिन ओवरऑल उनकी गेंदबाजी भी दिशाहीन रही। बाएं हाथ के गेंदबाज ने पॉवरप्ले में खूब रन लुटाए। आखिरी ओवर में किफायती गेंदबाजी के बावजूद उन्होंने 3.5 ओवर की गेंदबाजी में बिना कोई विकेट लिए 40 रन खर्च दिए।  

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *