HomeSPORTSAsia Cup 2022 : टीम इंडिया में अफरा तफरी, किसी को नहीं...

Asia Cup 2022 : टीम इंडिया में अफरा तफरी, किसी को नहीं पता ये राज की बात!

Rohit Sharma, Hardik Pandya and Surya Kumar yadav in Asia Cup 2022- India TV Hindi News
Image Source : AP
Rohit Sharma, Hardik Pandya and Surya Kumar yadav in Asia Cup 2022

Highlights

  • रोहित शर्मा की कप्तानी में लगाातार दो मैच हार चुकी है टीम इंडिया
  • फुल टाइम कप्तान बनने के बाद पहली बार हुआ रोहित के साथ ऐसा
  • टीम इंडिया अब अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी औपचारिक मैच

Asia Cup 2022 : रोहित शर्मा की कप्तानी और राहुल द्रविड़ की कोचिंग की कलई अब ऐसा लगता है कि खुलने लगी है। एशिया कप 2022 में पाकिस्तान और कमजोर मानी जाने वाली हांगकांग को हराने के बाद भारतीय टीम अपने दो लगातार मैच हार चुकी है। अब टीम इंडिया का सुपर 4 में एक और मैच बाकी है, लेकिन ये केवल खानापूर्ति की ही तरह है। भारतीय टीम अपना आखिरी मैच आठ सितंबर को अब अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी। रोहित शर्मा के फुलटाइम कप्तान बनने के बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि उनकी कप्तानी पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। टीम अभी तक दो देशों की सीरीज खेल रही थी, लेकिन जैसे ही मल्टीनेशन बड़े टूर्नामेंट शुरू हुए, टीम इंडिया की पोल भी खुलने लगी है। इस बीच ऐसा जान पड़ता है कि टीम इंडिया में अफरा तफरी का माहौल है, टीम बिना किसी प्लांिनग के मैदान में उतर रही और बीच मैच में कुछ भी फैसला कर दिया जा रहा है। 

Rohit Sharma and Hardik Pandya

Image Source : AP

Rohit Sharma and Hardik Pandya

कौन करेगा नंबर पांच पर बल्लेबाजी

टीम इंडिया जब श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार को अपना सुपर 4 का मुकाबला खेलने के लिए उतरी तो रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की। इसके बाद तीसरे नंबर पर पूर्व कप्तान विराट कोहली आए और चौथे पर सूर्य कुमार यादव। इसके बाद किस खिलाड़ी को आना है, ये फैसला बीच मैच में लिया गया। अगर आपने मैच देखा होगा तो पता ही होगा कि जब रोहित शर्मा 72 रन बनाकर आउट हुए तो ऋषभ पंत करीब करीब तैयार बैठे थे, लेकिन अचानक हार्दिक पांड्या को इशारा किया जाता है कि वे बल्लेबाजी के लिए जाएं, ऐसा लगता कि कि हार्दिक पांड्या भी इस फैसले से हड़बड़ा सा जाते हैं। यानी पांचवें नंबर पर हार्दिक पांड्या आए और इसके बाद छठे नंबर पर ऋषभ पंत को भेजा गया। जबकि इससे पहले जब पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 4 का मुकाबला खेला गया था, तब पांचवंें नंबर पर ऋषभ पंत को भेजा गया था, इसके बाद हार्दिक पांड्या का नंबर आया था। 

Rohit Sharma, Rishabh Pant and Yuzvendra Chahal

Image Source : AP

Rohit Sharma, Rishabh Pant and Yuzvendra Chahal

बैटिंग आर्डर बदलने से नहीं बने हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत के रन 
खास बात ये रही कि ये दोनों ही बल्लेबाज दोनों ही मैचों में कुछ भी खास नहीं कर पाए। पाकिस्तान के खिलाफ ऋषभ पंत ने 12 गेंद पर 14 रन बनाए, वहीं हार्दिक पांड्या दो गेंद पर अपना खाता भी नहीं खेल पाए और आउट हो गए। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ मैच में हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत दोनों ने 13 गेंद पर 17 रन बनाए और आउट होकर पवेलियन लौट गए। करीब करीब हर मैच में बल्लेबाजों का बैटिंग आर्डर बदला जा रहा है। किस भी खिलाड़ी को नहीं पता कि उन्हें कब बैटिंग के लिए जाना है, ऐसा जान पड़ता है कि ये कोई राज की बात है। इससे भी खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर बुरा असर पड़ रहा है। टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी मुश्किल ये है कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप 2022 भी खेला जाना है और इससे पहले अगर यही हाल रहा तो भारतीय टीम के लिए दिक्कतें और बढ़ सकती हैं। इससे पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका से तीन तीन टी20 मैच खेलेगी, जिसे टी20 विश्व कप 2022 की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है।

Latest Cricket News





Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here