HomeSPORTSICC T20I Rankings: रिजवान ने खत्म की बाबर की बादशाहत, सूर्या को...

ICC T20I Rankings: रिजवान ने खत्म की बाबर की बादशाहत, सूर्या को हुआ भारी नुकसान, रोहित की लंबी छलांग

Mohammad Rizwan and Babar Azam, ICC rankings, Asia Cup- India TV Hindi News
Image Source : GETTY
Mohammad Rizwan and Babar Azam

Highlights

  • मोहम्मद रिजवान बने नंबर एक टी20 बल्लेबाज
  • बाबर आजम को पीछे किया
  • सूर्या चौथे स्थान पर खिसके

ICC T20I Rankings: यूएई में जारी एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के बीच आईसीसी ने नई रैंकिंग जारी कर दी है। बुधवार को जारी रैंकिग में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने अपने कप्तान बाबर आजम को पीछे करते हुए नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा कर लिया है। रिजवान नंबर एक टी20 बल्लेबाज बनने वाले सिर्फ तीसरे पाकिस्तानी क्रिकेटर हैं। रिजवान को एशिया कप में उनके शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है।

रिजवान को एशिया कप के प्रदर्शन का मिला ईनाम

दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज रिजवान एशिया कप 2022 दो अर्धशतक लगाकर सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने हुए हैं। उनके तीन मैचों में कुल 192 रन हैं। उन्होंने हांगकांग (78*) और भारत (71) के खिलाफ अर्धशतक लगाए और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। गौरतलब है कि बाबर 1155 दिनों (7 सितंबर 2022) तक नंबर एक बल्लेबाज बने रहे लेकिन एशिया कप में खराब प्रदर्शन की वजह से उन्हें नंबर एक का ताज गंवाना पड़ा।

रोहित शर्मा को फायदा और सूर्या को नुकसान

भारत के लिहाज से देखें तो टीम के कप्तान रोहित शर्मा को तीन स्थान की छलांग के साथ 14वें पायदान पर पहुंच गए हैं। जबकि सूर्यकुमार यादव को एक स्थान के नुकसान के साथ चौथे नंबर पर खिसकना पड़ा है। सूर्या हालांकि टॉप 10 की लिस्ट में एकमात्र भारतीय बल्लेबाज बने हुए हैं।

अफगानिस्तानी बल्लेबाज गुरबज की लंबी छलांग

बल्लेबाजों की रैंकिंग में श्रीलंकाई ओपनर पाथुम निशंका को भी एशिया कप में उनके शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है। भारत के खिलाफ मंगलवार को अर्धशतक लगाने वाले निशंका अब आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। इनके अलावा अफगानिस्तान के युवा सलामी बल्लेबाजी रहमानुल्लाह गुरबज को सबसे बड़ा फायदा हुआ है। वह अब 14 स्थान की छलांग के साथ 15वें नंबर पर काबिज हो गए हैं।

चहल और अश्विन को फायदा

गेंदबाजी में टॉप 10 में तीन बदलाव हुए हैं। वेस्टइंडीज के स्पिनर अकील हुसैन, अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान और श्रीलंका के महीश थीक्षणा एक-एक स्थान के फायदे के साथ क्रमश: छठे, सातवें और आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारत के युजवेंद्र चहल तीन स्थान के फायदे के साथ 24वें नंबर पर पहुंच गए हैं। जबकि रविंद्रन अश्विन 10 स्थान की छलांग के साथ टॉप 50 में शामिल हो गए।

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here