Headlines

Virat Kohli Asia Cup 2022: टी20 में विराट कोहली को लगा ऐसा आघात, जिंदगी भर नहीं भूल पाएंगे

Virat Kohli Asia Cup 2022: टी20 में विराट कोहली को लगा ऐसा आघात, जिंदगी भर नहीं भूल पाएंगे

Virat Kohli- India TV Hindi News
Image Source : PTI
Virat Kohli

Highlights

  • विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ लगा जोर का झटका
  • टी20 इंटरनेशनल में कोहली के साथ पहले कभी ऐसा नहीं हुआ
  • एशिया कप 2022 में कोहली ने की फॉर्म में वापसी

Virat Kohli Asia Cup 2022: एशिया कप में शानदार फॉर्म में वापसी करने वाले विराट कोहली ने शुरुआती चार मैच में जमकर रन बनाए। उन्होंने दो अर्धशतक लगाए और मजबूत धुरी की तरह टीम के तमाम बल्लेबाजों के लिए अपने ईर्द गिर्द अच्छी पारी खेलने का मौका देते रहे। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ हुए सुपर 4 राउंड के पिछले मैच में वे चूक गए। इस मुकाबले में उन्हें एक ऐसा आघात लगा जिसे वे जिंदगी भर नहीं भूल पाएंगे। उन्हें ऐसा झटका पहले कभी नहीं लगा था।

खाता खोलने में नाकाम हुए कोहली

श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में कोहली कुल जमा 6 मिनट ही क्रीज पर गुजार सके। उन्होंने तीन गेंदों का सामना किया और चौथी पर ढेर हो गए। कोहली के करोड़ों फैंस के लिए उनका इस तरह से आउट होना गमगीन करने वाला था। लेकिन टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में विराट के लिए शून्य पर आउट होने का ये पहला मौका नहीं था।

टी20 इंटरनेशनल में चौथी बार 0 पर आउट हुए कोहली

पूर्व भारतीय कप्तान 2010 से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं। वे पहली बार शून्य पर 10 अक्टूबर 2017 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आउट हुए। यानी शुरुआती 7 सालों में वे कभी खाता खोले बगैर आउट नहीं हुए। 33 साल के कोहली दूसरी बार 27 जून 2018 को आयरलैंड के खिलाफ शून्य पर आउट हुए। उनके खाता खोले बगैर तीसरी बार आउट होने का मौका 12 मार्च 2021 को इंग्लैंड के खिलाफ आया। श्रीलंका के खिलाफ पिछले मैच में कोहली चौथी बार स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाए बिना पवेलियन लौट गए।

पहली बार 0 पर इस तरह से आउट हुए कोहली

विराट कोहली 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहरेनडॉर्फ की गेंद पर बिना खाता खोले कॉट एंड बॉल्ड हुए थे। 2018 में आयरलैंड के खिलाफ और 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ वे कैच आउट हुए थे। खास बात ये है कि कोहली इन तमाम मुकाबलों में बोल्ड नहीं हुए। श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप 2022 के पिछले मैच में भारतीय स्टार बल्लेबाज अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में पहली बार कोई रन बनाए बिना क्लीन बोल्ड हो गए। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में उनका विकेट श्रीलंका के तेज गेंदबाज मधुशंका ने लिया।

एशिया कप 2022 में कोहली ने बिखेरी चमक

कोहली ने एशिया कप के 4 मैचों में अब तक 51.33 की औसत से 154 रन बनाए हैं। 122.22 की स्ट्राइक रेट से बनाए इन रनों में 2 अर्धशतक शामिल हैं। इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 5 छक्के भी लगाए।

Latest Cricket News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *