HomeSPORTSBabar Azam Asia Cup 2022: कोहली की राह पर चले बाबर, बल्ला...

Babar Azam Asia Cup 2022: कोहली की राह पर चले बाबर, बल्ला उठाए बिना T20 में लगाया खास चौका

Babar Azam out for a golden duck against Afghanistan in...- India TV Hindi News
Image Source : AP
Babar Azam out for a golden duck against Afghanistan in Asia Cup 2022

Highlights

  • बाबर आजम का खराब फॉर्म लगातार जारी
  • अफगानिस्तान के खिलाफ शून्य पर आउट हुए पाकिस्तानी कप्तान
  • एशिया कप 2022 में 14 रन बाबर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर

Babar Azam Asia Cup 2022: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का खराब टाइम चल रहा है। एशिया कप में वे एक के बाद एक, लगातार खराब और नाकाम पारियां खेल रहे हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ तो उनके तारे पूरी तरह से गर्दिश में चले गए। इस मैच में उनका बल्ला जमीन पर से उठने से पहले ही खामोश हो गया।

गोल्डन डक पर आउट हुए बाबर आजम

एशिया कप में बाबर आजम का का हाल इतना खराब है कि अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर 4 के मुकाबले में वह एक गेंद तक का सामना नहीं कर सके। इस मैच में 130 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरे बाबर पर किसी तरह का दबाव नहीं था। सामने फजलहक फारूकी के रूप में अफगानिस्तान का एक युवा, अनजान सा तेज गेंदबाज था। यही पाकिस्तानी कप्तान के लिए फॉर्म में वापसी का बढ़िया मौका हो सकता था। लेकिन इसी मौके पर उन्होंने टूर्नामेंट का सबसे खराब प्रदर्शन किया। वह पहली गेंद पर ही आउट होकर पवेलियन लौट गए। बाबर अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में चौथी बार शून्य पर आउट हुए जिसमें 2 गोल्डन डक शामिल हैं। बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली भी शून्य पर आउट हुए थे जो टी20 इंटरनेशनल में उनका चौथा डक था।

एशिया कप में बाबर का बेस्ट स्कोर 14 रन  

भारत के खिलाफ सुपर 4 राउंड के अपने पहले मुकाबले में उन्होंने 14 रन बनाए और यही टूर्नामेंट में उनका बेस्ट स्कोर भी है। उन्होंने ये रन 10 गेंदों में बनाए। उनका विकेट भारत के युवा स्पिनर रवि बिश्नोई ने चटकाया था।

भारत के खिलाफ पहले मैच से शुरू हुआ नाकामी का सफर

बाबर आजम ने एशिया कप के पहले मैच में भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 18 मिनट तक बैटिंग की जो क्रीज पर गुजारा हुआ उनका सबसे लंबा वक्त है। इस मुकाबले में उन्होंने 9 गेंदों पर 10 रन बनाए और भुवनेश्वर कुमार का शिकार बने नतीजतन पाकिस्तान ने आर्च राइवल्स भारत के खिलाफ इस मैच को पांच विकेट से गंवा दिया।         

हांगकांग के खिलाफ भी खामोश रहा बाबर का बल्ला

हांगकांग के खिलाफ मुकाबला करो या मरो का था। यानी पाकिस्तान को अपने कप्तान से बड़ी उम्मीदें थीं जिसपर उन्होंने पानी फेर दिया। वह सिर्फ 13 मिनट क्रीज पर गुजार सके और इस दौरान 8 बॉल पर 9 रन बनाकर रूखसत हो गए। ये अफगानिस्तान के खिलाफ गोल्डन डक से पहले तक जारी एशिया कप में उनका सबसे छोटा स्कोर था।

बाबर आजम ने एशिया कप 2022 में 4 मैच की 4 पारियों के बाद 8.25 की औसत से 33 रन बनाए हैं।

 

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here