HometechnologyHero और Ola को टक्कर देने EV के साथ LML कर रहा...

Hero और Ola को टक्कर देने EV के साथ LML कर रहा वापसी, LML Star और LML Hyperbike हुए रजिस्टर्ड, जल्द होंगे पेश

क्या आपको LML याद है? यह एक भारत में बेस्ड स्कूटर और मोटरसाइकिल मैन्युफेक्चरर कंपनी थी, जिसने 2017 में काम करना बंद कर दिया था। LML लोहिया मशीनरी लिमिटेड का शार्ट फॉर्म है। लेकिन अब अपने कमबैक के साथ LML खुद को एक नए रूप के साथ दोबारा से बनाना चाहती है और इसलिए कंपनी का नया Logo जल्द ही पेश किया जाएगा। 

अब इस कंपनी का नाम LML इलेक्ट्रिक हो गया है और इसके CEO योगेश भाटिया है। भारत में पहले से ही बढ़ रहे EV के सेगमेंट में अपनी पकड़ बनाने के लिए  LML का प्लान है कि वो EV मेकर के रूप में लॉन्च हो। LML ने यह कन्फर्म किया है कि वो 29 सितम्बर को 3 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कांसेप्ट पेश करेगी। लेकिन कंपनी ने यह कन्फर्म नहीं किया है की वो टू-व्हीलर कौन-कौन से होंगे। ऐसी उम्मीद है कि इनमें से 2 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर हो सकता है। यह सिर्फ एक अनविलिंग इवेंट होगा और इनका लॉन्च बाद में होगा।

Rushlane की रिपोर्ट के मुताबिक, LML इलेक्ट्रिक हाइपरबैक और एक ई-बाइक अगले साल जनवरी में लॉन्च हो सकते हैं। इसी के साथ, एक इलेक्ट्रिक स्कूटर अगले अगस्त या सितम्बर में भी लाया जा सकता है। LML इलेक्ट्रिक प्रीमियम और हाई-परफॉरमेंस EV सेगमेंट पर फोकस करेगी। LML ने दो नए नाम रजिस्टर किए हैं। पहला है LML स्टार और दूसरा है- LML हाइपरबाइक। यही आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर और मोटरसाइकिल के नाम होने वाले हैं। इसी के साथ, LML हाई-परफॉरमेंस सेगमेंट में एक और इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पर काम कर रही है लेकिन यह मॉडल 2024 में लाया जाएगा। LML Electric ने यह दावा किया है कि ये अपनी रेंज में क्लास-लीडिंग फीचर्स लेकर आएगी और इसके पेटेंट को लेकर अप्लाई भी किया जा चुका है। इन व्हीकल्स की लुक्स, फीचर्स, परफॉरमेंस आदि के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है। इस सभी की जानकारी 29 सितम्बर को सामने आएगी।  

क्या उम्मीद की जाए? 
LML ने जर्मन EV ब्रांड eROCKIT AG और इटेलियन कंपनी SPM Engineering के साथ कोलैबोरेशन किया है। eROCKIT AG ईवी कंपोनेंट्स और अन्य टेक्नोलॉजी उपलब्ध करवाएगी। वहीं, SPM Engineering डिजाइन पर काम करेगी। LML का EV वर्जन जर्मन कॉउंटरपार्ट से अलग होगा। एक सही इलेक्ट्रिक रेंज 20km एक सिंगल चार्ज पर चलना है। कंपनी ने यह बताया है कि लोगों में रेंज से जुड़े सवालों का भी ध्यान रखा जाएगा। उम्मीद की जा सकती है कि LML हाई रेंज के EV लेकर आए। LML Electric के ईवी हरियाणा में तैयार किए जाएंगे।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Gopi Soni
Gopi Sonihttps://24cgnews.com
Never stop learning, because life never stops teaching
Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here