Headlines

बैंक की मैनेजर ही बनी कस्टमर्स की दुश्मन, उड़ा दिए लाखों रुपये

Cyber Fraud: बैंक की मैनेजर ही बनी कस्टमर्स की दुश्मन, उड़ा दिए लाखों रुपये

असम से साइबर फ्रॉड की एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है, जहां एक बैंक की अधिकारी ने अपने ही बैंक के ग्राहकों का ATM कार्ड क्लोन कर उनके लाखों रुपये चोरी कर लिए। कथित आरोपी एक्सिस बैंक (Axis Bank) की डिप्टी मैनेजर बताई जा रही है, जिसे मंगलवार को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डिप्टी मैनेजर पर शक तब हुआ, जब एक महिला ने 27 जून को उसके बैंक अकाउंट से 1.75 लाख रुपये के अनधिकृत ट्रांजेक्शन होने का आरोप लगाया।

Firstpost ने समाचार एजेंसी का हवाला देते हुए बताया कि असम के गुवाहाटी में एक बैंक मैनेजर ने अपने पिछले बैंक के ग्राहकों के ATM कार्ड को क्लोन किया और उसके बाद उनके अकाउंट से पैसा चुराया। रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने इफ्तिकॉन हक चौधरी नाम की इस महिला डिप्टी मैनेजर को अब गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार, महिला पहले HDFC बैंक के लिए काम करती थी और उसने इसी बैंक के ग्राहकों के से चोरी की है।

आरोपी, असम में एक्सिस बैंक की भेटपारा ब्रांच में उप प्रबंधक है और वह असम के दरांग जिले के मंगलदाई की रहने वाली बताई जा रही है।

मामले तब सामने आया, जब गीता नगर थाना क्षेत्र की रहने वाली ज्योति कृष्ण दास ने 27 जून को शिकायत दर्ज कराई कि उनके बैंक अकाउंट से 1.75 लाख रुपये के अनधिकृत लेनदेन हुआ। ट्रांजेक्शन एक एटीएम कार्ड का उपयोग करके किया गया था, जो शिकायतकर्ता के पास पहले से था। इसी वजह से उन्हें इस ट्रांजेक्शन का पहला शक अपने बैंक (HDFC) के किसी व्यक्ति गया।

रिपोर्ट आगे बताती है कि पुलिस ने उस ATM बूथ की जांच की, जहां से यह लेनदेन किया गया था और उन्हें कथित तौर पर वहां से कुछ सुराग मिला और बाद में पूरी कहानी सामने आ गई। गीता नगर पुलिस स्टेशन के प्रभारी आदित्य देवरी ने बताया कि शिकायतकर्ता का एचडीएफसी बैंक की चिड़ियाघर रोड तिनियाली ब्रांच में अकाउंट था, जहां चौधरी पहले कार्यरत थी। उसने शिकायतकर्ता के अकाउंट से करीब 1.75 लाख रुपये निकाले।

तलाशी के दौरान, पुलिस ने छह नए एटीएम पैक और एक्सिस बैंक की एक चेक बुक, छह अन्य चेक बुक और एक नई वेलकम किट और HDFC बैंक के 10 एटीएम और दो मोबाइल फोन और एक पैन कार्ड जब्त किया। पुलिस ने इस तरह करीब 1 करोड़ रुपये चुराए जाने का अनुमान लगाया है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *