Headlines

YouTube ही नहीं बल्कि ये 5 प्लेटफॉर्म भी देते हैं वीडियो से कमाई का मौका, ये रही लिस्ट

YouTube ही नहीं बल्कि ये 5 प्लेटफॉर्म भी देते हैं वीडियो से कमाई का मौका, ये रही लिस्ट

YouTube - India TV Hindi News
Photo:INDIA TV YouTube जैसे हैं ये 5 प्लेटफॉर्म

Video App: आमतौर पर सभी लोग वीडियो देखने के लिए यूट्यूब का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इस बात का पता कम ही लोगों को होगा कि वीडियो देखने के लिए आप दूसरी साइट्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी साइट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें आप ऑनलाइन वीडियो देख सकते हैं। ये Apps आपको कमाई का भी मौका देते हैं। जैसे आप YouTube पर वीडियो अपलोड कर पैसा कमाते हैं, वैसे ही आप इन प्लेटफॉर्म की मदद से भी कमाई कर सकते हैं।

डेलीमोशन साइट 18 भाषाओं में उपलब्ध

अगर आप यूट्यूब के अलावा किसी और साइट पर वीडियो देखना चाहते हैं तो डेलीमोशन अच्छा विकल्प है। इस साइट पर आप अंग्रेजी टीवी शो और फिल्में भी देख सकते हैं। डेलीमोशन साइट 18 भाषाओं में उपलब्ध है। आप अपनी इच्छानुसार अपनी भाषा का चुनाव कर सकते हैं। आप यहां पर अपनी कोई वीडियो भी अपलोड कर सकते हैं और उससे पैसा भी कमा सकते हैं।

फेसबुक पर देखें शानदार वीडियो

इस साइट पर आप शॉर्ट या लॉन्ग फॉर्मेट का वीडियो देख सकते हैं। इसमें आप अपने वीडियो बनाकर भी अपलोड कर सकते हैं। बाद में जब आपकी वीडियो फेमस हो जाती है तब आपको पैसे भी धीरे धीरे मिलने लगते हैं। आप अपने पेज या प्रोफाइल को मोनेटाइज करा सकते हैं। 

Vine एप्लिकेशन एक बेहतर विकल्प

अगर आप अपने एंड्रॉयड फोन में ही वीडियो देखना चाहते हैं तो आपके लिए वाइन (Vine) एप्लिकेशन बेहतर विकल्प है। यहां पर आप कॉमेडी, डांस या स्पोर्ट्स आदि जैसी कई प्रकार की वीडियो देख सकते हैं। यहां अपने पसंदीदा वीडियो को आप अपने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर, फेसबुक या इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर शेयर भी कर सकते हैं। यह एप्लिकेशन एंडरॉयड उपभोक्ताओं के लिए गूगल प्ले स्टोर पर मुफ्त में उपलब्ध है। अगर आपके वीडियो की पॉपुलैरिटी बढ़ जाती है तो आपको पैसे भी मिलने लगते हैं। 

Vimeo एप्लिकेशन पर वीडियो देखने में नहीं आती परेशानी

Vimeo एप्लिकेशन को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप्लिकेशन में आप किसी भी प्रकार की वीडियो को सर्च कर देख सकते हैं। यहां वीडियो देखने के बाद आप चाहें तो उन वीडियो को शेयर भी कर सकते हैं। यहां पर वीडियो देखते समय आपको किसी भी प्रकार के विज्ञापन परेशान नहीं करेंगे।

वीयू (Viu) ​एप्लिकेशन पर फ्री में वीडियो देखने की सुविधा

Viu साइट पर आप किसी भी तरह की वीडियो देख सकते हैं। इसमें आप कोई भी फिल्म या टीवी शो आसानी से सर्च कर सकते हैं। यहां आपको सभी वीडियो मुफ्त उपलब्ध होगी। साथ ही इनकी डाउनलोडिंग भी बिल्कुल मुफ्त है।

Latest Business News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *