HomeSPORTSAUS vs NZ 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने दी करारी शिकस्त, सिर्फ 82...

AUS vs NZ 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने दी करारी शिकस्त, सिर्फ 82 रन पर लुढ़की न्यूजीलैंड टीम, मैच के साथ सीरीज भी हाथ से गई

Australia Team- India TV Hindi News
Image Source : GETTY
Australia Team

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को दूसरे वनडे में हराया
  • ऑस्ट्रेलिया ने 113 रन से जीता दूसरा वनडे मैच
  • सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

AUS vs NZ ODI: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच हुए सीरीज के दूसरे मैच में पहली पारी तक मेजबान टीम हारी हुई नजर आ रही थी। लेकिन दूसरी पारी के शुरू होते ही हारी हुई दिख रही ऑस्ट्रेलिया की जगह मेहमान टीम ने ले ली। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए। मॉडर्न डे क्रिकेट में ये टोटल लगभग हर मौके पर आसानी से चेज होता है लेकिन इस अहम मुकाबले में कीवी टीम चूक गई। नतीजतन उसने मैच के साथ-साथ सीरीज भी गंवा दी।

ऑस्ट्रेलिया ने दिया 196 का छोटा लक्ष्य

पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को दूसरे ओवर से ही झटके लगने शुरू हो गए। कप्तान ऐरन फिंच बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। चौथे ओवर में उनके सलामी जोड़ीदार डेविड वॉर्नर भी 5 रन बनाकर आउट हो गए। वॉर्नर के आउट होने तीन ओवर के बाद सिर्फ 5 रन के निजी स्कोर पर मार्नस लाबुशेन भी पवेलियन लौट गए। इसके दो ओवर के बाद मार्कस स्टोइनिस खाता खोले बिना आउट हो गए। यानी इन 4 कंगारू प्लेयर्स ने मिलकर सिर्फ 10 रन जोड़े।

शुक्र है ‘तू चल मैं आया’ की इस रेस में स्टीव स्मिथ क्रीज पर डट रहे। जिनका साथ 25 रन बनाने वाले ग्लेन मैक्सवेल और 38 रन की पारी खेलने वाले मिचेल स्टार्क ने निभाया। स्मिथ 61 रन के साथ इस पारी के सबसे बड़े रन स्कोरर रहे।

एबॉट और जैम्पा ने न्यूजीलैंड को किया बेदम

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जैम्पा ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने कुल 5 विकेट चटकाए जिसमें 3 टेलएंडर्स शामिल थे। ऑस्ट्रेलिया के जिस गेंदबाज ने न्यूजीलैंड की टीम को सबसे ज्यादा परेशान किया वे थे शॉन एबॉट। उन्होंने 5 ओवर गेंदबाजी की जिसमे 4 मेडन थे और सिर्फ 1 रन देकर उन्होंने टॉप ऑर्डर के दो खतरनाक बल्लेबाजों को चलता किया। एबॉट ने डेवन कॉनवे और टॉम लैथम को चलता किया। 193 के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की आधी टीम तो सिर्फ 38 रन पर आउट हो चुकी थी। यानी दूसरी पारी में 20 ओवर के खेल के बाद ही न्यूजीलैंड की हार पर कंगारू गेंदबाज मुहर लगा चुके थे।

ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज इस मुकाबले में सिर्फ 33 ओवर तक क्रीज पर टिक सके जिस दौरान उन्होंने कुल जमा 83 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को 113 रन के विशाल अंतर से जीता और 3 मैच की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।             

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here