HomeSPORTSASIA CUP 2022 IND vs AFG: पिछले मैच का विलेन अंत में...

ASIA CUP 2022 IND vs AFG: पिछले मैच का विलेन अंत में बना हीरो, 5 विकेट लेकर जिताया मुकाबला

India vs Afghanistan- India TV Hindi News
Image Source : AP
India vs Afghanistan

Highlights

  • भारत ने अफगानिस्तान को 101 रनों से हराया
  • भुवनेश्वर कुमार ने इस मुकाबले में लिए 5 विकेट
  • पिछले 2 मैच में महंगे साबित हुए थे भुवनेश्वर कुमार

ASIA CUP 2022 IND vs AFG: एशिया कप 2022 के सुपर 4 में अपने अंतिम मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान को 101 रनों से हरा दिया। इस मुकाबले में भारत ने जीत के साथ एशिया कप से विदा लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए। वहीं, 213 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम 111 रन ही बना सकी और भारतीय टीम ने बड़ी आसानी से यह मुकाबला जीत लिया और इस मुकाबलों में रिकॉर्ड की झाड़िया लग गई। एक ओर जहां विराट कोहली ने इस मैच में शानदार शतक लगाया वहीं भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने इस जादुई स्पेल डाला।     

भुवी ने लिए 5 विकेट 

213 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम पूरी पारी में संभल ही नहीं सकी। अफगानिस्तान को पहले ही ओवर से झटके लगने शुरू हो गए और इन झटकों के पीछे भुवनेश्वर कुमार का हाथ था। इस मुकाबले में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने गेंद से शानदार खेल दिखाया। उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 4 रन देकर 5 विकेट लिए। भुवनेश्वर ने अफगान टॉप ऑर्डर की कमर तोड़ दी। उन्होंने रहमानुल्लाह गुरबाज, हजरतुलाह जजई, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत और अजमतुल्लाह ओमरजई का विकेट लिया। भुवनेश्वर कुमार के लिए टी20 इंटरनेशनल में यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।

दबाव में की जोरदार वापसी 

एशिया कप के सुपर 4 में भारत को अपने पहले दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। इन मैचों में हुई हार की वजह से भारतीय टीम एशिया कप से बाहर हो गई। वहीं इन दोनों मैचों में भुवनेश्वर कुमार भारत के हार की सबसे बड़ी वजह रहे थे। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में 19 वें ओवर में 19 रन और श्रीलंका के खिलाफ 19वें ओवर में 14 रन खर्च कर दिए थे। इसके बाद भुवनेश्वर कुमार को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जाने लगा। भुवनेश्वर पर इन दो मैच में मिली हार के बाद जोरदार दबाव में थे। जिसके बाद उनके टीम में होने पर कई सवाल खड़े किए जाने लगे। लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने इस मुकाबले में शानदार वापसी की और भारतीय टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here