Headlines

iPhone 14 : स्टीव जॉब्स की बेटी ने इंस्‍टाग्राम पर उड़ाया ऐपल के नए फोन का मजाक! शेयर किया मीम

iPhone 14 : स्टीव जॉब्स की बेटी ने इंस्‍टाग्राम पर उड़ाया ऐपल के नए फोन का मजाक! शेयर किया मीम

टेक दिग्‍गज ऐपल (Apple) के बुधवार को हुए ‘फार आउट’ इवेंट में कई नए गैजेट्स को लॉन्‍च किया गया। इनमें AirPods से लेकर वॉच और नए iPhones शामिल थे। कंपनी ने अपनी नई प्रोडक्‍ट लाइनअप को अनवील किया, जिसके बारे में उसका अनुमान है कि छुट्टियों के करीब आने पर इनकी काफी डिमांड होगी। ऐपल की ओर से की गई तमाम घोषणाओं के बाद सोशल मीडिया पर ‘मीम फेस्टिवल’ भी देखने को मिला। सबसे अप्रत्याशित मीम, ऐपल के लीजेंडरी को-फाउंडर की बेटी ने पोस्ट किया था।

बुधवार को पेश किए गए iPhone 14 ने जाहिर तौर पर कंपनी के को-फाउंडर रहे ‘स्टीव जॉब्स’ की बेटी ईव जॉब्स (Eve Jobs) को प्रभावित नहीं किया है। वह भी सोशल मीडिया में शेयर किए जा रहे मीम्‍स का हिस्‍सा बनीं, जो ‘फार आउट’ इवेंट में पेश किए गए ऐपल प्रोडक्‍ट्स को लेकर किए जा रहे थे। 

24 साल की ईव जॉब्स ने एक इंस्टाग्राम स्टोरी पोस्ट की। इसमें एक आदमी को एक दुकान से नई शर्ट खरीदते हुए दिखाया गया था। खास यह था कि शख्‍स जो शर्ट खरीद रहा था, ठीक वैसी ही शर्ट उसने पहनी भी हुई थी। कैप्‍शन में लिखा गया था, 
‘Apple की घोषणा के बाद मैं आज iPhone 13 से iPhone 14 में अपग्रेड कर रहा हूं।’
 

eve

उनके मीम ने ध्‍यान आकर्षित किया कि कैसे नए iPhone 14 और इसके पुराने मॉडल काफी हद तक एक जैसे हैं। कई ऐपल प्रशंसकों ने भी नए प्रोडक्‍ट में याद रखे जाने वाले एडजस्‍टमेंट की कमी के बारे में शिकायत की। बहरहाल, इस इवेंट में ऐपल के CEO टिम कुक ने मुख्य भाषण दिया। उन्होंने तीन नए प्रोडक्‍ट्स के साथ iPhone 14, AirPods Pro और Apple Watch Ultra को अनवील किया। नए iPhones में कैमरों और बैटरी लाइफ में भी इम्‍प्रूवमेंट देखने को मिलेगा। 
 

iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max के प्राइस और इंडिया में रिलीज डेट 

अमेरिका में iPhone 14 की कीमत 799 डॉलर (लगभग 63,700 रुपये) तय की गई है। iPhone 14 Plus की कीमत 899 डॉलर (करीब 71,600 रुपये) से शुरू होती है। दोनों फोन ब्लू, मिडनाइट, पर्पल, स्टारलाईट और रेड कलर ऑप्शन में खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे। Apple ने बताया है कि iPhone 14 के प्री-ऑर्डर 9 सितंबर से शुरू होंगे। आईफोन 14 की बिक्री 16 सितंबर से शुरू होगी और आईफोन 14 प्लस की बिक्री 7 अक्टूबर से शुरू होगी।

इंडिया में iPhone 14 के दाम 79,900 रुपये से शुरू होते हैं, जबकि आईफोन 14 प्लस की कीमत 89,900 रुपये से शुरू होती है। अमेरिका में iPhone 14 Pro की कीमत 999 डॉलर (लगभग 79,555 रुपये) रखी गई है और टॉप वैरिएंट iPhone 14 Pro Max की कीमत 1,099 डॉलर (लगभग 87,530 रुपये) से शुरू होती है। इसके उलट भारत में iPhone 14 Pro की कीमत 1,29,900 रुपये से शुरू होती है और iPhone 14 प्रो मैक्स 1,39,900 रुपये से शुरू होता है।  

 



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *