Headlines

130 किमी तक रेंज वाले 3 शेमा इलेक्ट्रिक स्कूटर हुए पेश, जानें कब होंगे लॉन्च

EV India Expo 2022: 130 KM तक रेंज वाले 3 Shema इलेक्ट्रिक स्कूटर हुए पेश, जानें कब होंगे लॉन्च

ओडिशा स्थित ईवी निर्माता Shema ने EV India Expo 2022 में अपने तीन हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर – Eagle Plus, Gryphon और Tuff Plus पेश किए हैं। इन इलेक्ट्रिक स्कूटर को अक्टूबर मिड में लॉन्च किया जा सकता है। ये तीनों ई-स्कूटर 120-120 किलोमीटर की फुल चार्ज रेंज देने में सक्षम है और ये तीनों 50-60 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकते हैं। कंपनी ने फिलहाल इनकी कीमतों की जानकारी नहीं दी है, लेकिन कीमत का खुलासा इनके लॉन्च के साथ होने की उम्मीद है।

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें, तो Shema Eagle Plus में 3.2 kWh क्षमता का लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है, जो कंपनी के दावे अनुसार फुल चार्ज होने पर 120 km की रेंज देता है। इसकी टॉप स्पीड 50 किमी प्रति घंटा बताई गई है। ईगल प्लस में 1200W पावर जनरेट करने वाली BLDC मोटर मिलती है। यह ई-स्कूटर 0-100 प्रतिशत तक 3.5-4 घंटे में चार्ज हो सकता है।

वहीं, दूसरा ई-स्कूटर Shema Gryphon है, जिसमें 4.1 kWh क्षमता का बैटरी पैक मिलता है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 60 किमी प्रति घंटा है। रेंज के मामले में यह ईगल प्लस से थोड़ा बेहतर है। इस ई-स्कूटर में फुल चार्ज में 130 किमी की रेंज मिलती है। स्कूटर 1500W BLDC मोटर का उपयोग करता है। Eagle Plus की तरह इसके बैटरी पैक को भी फुल चार्ज होने में करीब 3.5-4 घंटे का समय लगता है।

आखिर में Shema Tuff Plus आता है, जिसमें 4 kWh क्षमता का LFP बैटरी पैक मिलता है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड भी 60 किमी प्रति घंटा है। रेंज के मामले में यह Gryphon की तरह फुल चार्ज में 130 किमी चलता है। स्कूटर में 1500W BLDC मोटर मिलती है। अन्य दोनों ई-स्कूटर की तरह इसके बैटरी पैक को भी फुल चार्ज होने में करीब 3.5-4 घंटे का समय लगता है।

वर्तमान में, शेमा इलेक्ट्रिक के पोर्टफोलियो में पांच लो-स्पीड प्रोडक्ट भी हैं। ब्रांड के पास भारत में 40 डीलरशिप का नेटवर्क है, जो देश भर के 4 राज्यों में स्थित हैं। नए इलेक्ट्रिक स्कूटर 3 साल/60,000 किमी की स्टैंडर्ड वारंटी के साथ उपलब्ध होंगे।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *