HomeBUSINESS NEWSIPO News: मोटे मुनाफे के लिए पैसे कर लीजिए इकट्ठा, 14 सितंबर...

IPO News: मोटे मुनाफे के लिए पैसे कर लीजिए इकट्ठा, 14 सितंबर का खुलेगा इस कंपनी का IPO

IPO- India TV Hindi News
Photo:FILE IPO

बीते कुछ दिनों से आईपीओ (IPO) का बाजार काफी गरम है। करीब तीन दर्जन IPO कतार में हैं। बीते दिनों आए कई IPO ने लोगों को काफी मुनाफा कमाने का मौका भी दिया है। इस बीच आपके लिए आईपीओ से कमाई करने का एक और मौका आ रहा है। ‘बेरिंग केज’ बनाने वाली हर्ष इंजीनियर्स इंटरनेशनल ने अपने 755 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए प्रति शेयर 314 से 330 रुपये का मूल्य दायरा तय किया है। 

कंपनी ने शुक्रवार को बताया कि आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 14 सितंबर को खुलेगा और 16 सितंबर को बंद होगा। कंपनी अपने निर्गम के तहत 455 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर जारी करेगी और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 300 करोड़ रुपये के शेयर की बिक्री का प्रस्ताव रखा गया है। 

बिक्री की पेशकश के हिस्से के रूप में राजेंद्र शाह, हरीश रंगवाला, पिलक शाह, चारुशीला रंगवाला और निर्मला शाह अपने शेयरों की बिक्री करेंगे। आईपीओ से प्राप्त होने वाली आय का इस्तेमाल कंपनी ऋण भुगतान, मशीनरी की खरीद के लिए कार्यशील पूंजी और मौजूदा उत्पादन सुविधाओं के बुनियादी ढांचे की मरम्मत के लिए करेगी। 

निर्गम का आधा हिस्सा योग्य संस्थागत निवेशकों के लिए आरक्षित रखा गया है जबकि खुदरा निवेशकों के लिए 35 प्रतिशत और शेष 15 प्रतिशत गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए आरक्षित है।

Latest Business News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here