Homecgnewsचेकिंग पर निकलीं SSP बिलासपुर के हिस्ट्रीशीटर मैडी को पकड़ा, पुलिस ने...

चेकिंग पर निकलीं SSP बिलासपुर के हिस्ट्रीशीटर मैडी को पकड़ा, पुलिस ने राजेंद्र नगर चौक से निकाला हिस्ट्रीशीटर का जुलूस..

बिलासपुर।बिलासपुर में बुधवार की देर रात पुलिस ने चौक-चौराहों पर अभियान चलाकर वाहनों की सघन जांच की। इस दौरान चेकिंग पाइंट में खुद SSP पारुल माथुर देर रात घूमने वालों की जांच करती रहीं। वे राजेंद्र नगर में थीं, तभी जिलाबदर होकर लौटा हिस्ट्रीशीटर मैडी की कार को पुलिस ने रोका। पुलिस ने कार की डिक्की खुलवाई। उसमें बैसबाल बैट, स्टिक रखी थी। SSP ने उसे पकड़कर थाने भेज दिया। उसकी गिरफ्तारी के बाद गुरुवार दोपहर कोर्ट ले जाते समय पुलिस ने उसका जुलूस भी निकाला। इस अभियान में पुलिस ने देर रात घूमने वाले 50 से अधिक लोगों पर कार्रवाई की।

शहर में बिगड़ती कानून व्यवस्था और गुंडागर्दी के साथ ही बढ़ती आपराधिक गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए SSP पारूल माथुर ने सभी थाना प्रभारियों और पुलिस अफसरों को विजिबल पुलिसिंग पर काम करने के निर्देश दिए हैं। इसके मद्देनजर उन्होंने बुधवार की रात शहर के अलग-अलग इलाकों के चौक-चौराहों पर सघन चेकिंग करने के लिए कहा। इसके बाद एडिशनल एसपी सिटी राजेंद्र जायसवाल के साथ सिटी कोतवाली और सिविल लाइन CSP और थाना प्रभारियों ने 8 चेकिंग पाइंट बनाए। अधिकारियों ने यहां रात 11 से 1 बजे तक देर रात अनावश्यक रूप से घूमने वालों व ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों की धरपकड़ की।

रात को चल रही इस सघन चेकिंग को देखने के लिए SSP पारुल माथुर भी सड़कों पर उतरीं। वो राजेन्द्र नगर चौक पर खड़ी थीं, कि पुलिसवालों ने एक लग्जरी कार को रोका। कार को शहर का नामी बदमाश मैडी चला रहा था। पारुल माथुर ने ही उसकी लगातार अपराधिक गतिविधियों को देखते हुए छह माह पहले हिस्ट्रीशिटर मैडी उर्फ रितेश निखारे का जिला बदर करने के लिए फाइल चलाई थी। उनके प्रस्ताव पर कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने सुनवाई की। इसके बाद उसे जिलाबदर करने का आदेश जारी किया गया। बीते अगस्त माह में ही मैडी जिलाबदर से वापस शहर आया था। पारुल माथुर ने पुलिस को उसकी कार की तलाशी लेने कहा। उसके नशे में होने की भी जांच कराई गई। पुलिस को उसकी कार से बैसबाल बैट, स्टिक और कुछ लाठियां मिली। एसएसपी ने मैडी को जमकर फटकार लगाई और थाने भेज दिया। गुरुवार सुबह उसे पुलिसवाले पैदल ही थाने से कोर्ट लेकर गए।

इन जगहों पर हुई जांच
शहर के जिन इलाकों में पुलिस की जांच चली, उसमें राजेंद्र नगर चौक, देवकीनन्दन चौक , गुरुनानक चौक , महामाया चौक, मंगला चौक, मेग्नेटो मॉल के सामने, गुंबर पेट्रोल पम्प व कोनी पेट्रोल पम्प में थानेदारों के साथ पुलिसकर्मी तैनात रहे और एक-एक वाहनों की जांच कर तलाशी लेते रहे।

शराब पीकर गाड़ी चलाने और ट्रैफिक रूल तोड़ने पर हुई कार्रवाई
रात में अनावश्यक रुप से घूम रहे युवकों के साथ ही ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले और शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की जांच की गई। इसी तरह ब्लैक फिल्म, तीन सवारी व तेज रफ्तार वाहन चलाने वालों के खिलाफ भी MV एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।

50 से अधिक लोग पकड़ाए
चेकिंग के दौरान शराब पीकर वाहन चलाने वाले 10 लोगों पर 185 MV एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया। इसी तरह 40 लोगों के खिलाफ पुलिस ने MV एक्ट के साथ ही अन्य धाराओं के तहत कार्रवाई की गई। रात्रि में क़ानून व शांति व्यवस्था भंग करने वालों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई भी की गई।

Gopi Soni
Gopi Sonihttps://24cgnews.com
Never stop learning, because life never stops teaching
Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here