HomeSPORTS71वां शतक लगाने के एक दिन पहले से ही विराट ने कर...

71वां शतक लगाने के एक दिन पहले से ही विराट ने कर ली थी तैयारी! जिगरी दोस्त ने खोला ये राज

विराट कोहली- India TV Hindi News
Image Source : ICC TWITTER
विराट कोहली

Highlights

  • विराट कोहली ने 61 गेंदों पर खेली नाबाद 122 रनों की पारी
  • कोहली ने 71वें इंटरनेशनल शतक का इंतजार किया खत्म
  • टी20 इंटरनेशनल में विराट ने लगाई पहली सेंचुरी

Virat Kohli: 23 नवंबर 2019 के बाद से दुनिया को अपने सबसे चहेते बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली के जिस 71वें शतक का इंतजार था, आखिरकार वो अब आ गया है। फैंस जहां 8 सितंबर की शाम तक टीम इंडिया के एशिया कप 2022 से बाहर होने पर दुखी थे वही तकरीबन रात 9 बजे के बाद झूमते-गाते और खुश नजर आए। आते भी क्यों ना किंग कोहली की वापसी जो हुई थी और वापसी भी ऐसी जिसे सदियों तक याद रखा जाएगा। टी20 इंटरनेशनल में शतक लगाना आम बात नहीं होती विराट ने ऐसा किया और भारत के लिए इस फॉर्मेट में सर्वाधिक स्कोर भी बनाया।

विराट कोहली ने अपनी इस नाबाद पारी में 61 गेंदों पर 122 रन बनाए जिसमें 12 चौके और 6 छक्के शामिल थे। उन्होंने अफगान गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। रेगुलर ओपनर और कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में विराट ने केएल राहुल के साथ पारी की शुरुआत की और अंत तक क्रीज पर डटे रहे। उनके इस शतक के बाद उनके करीबी दोस्त और आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरर के साथी एबी डिविलयर्स ने भी ट्वीट किया। उन्होंने कुछ ऐसा कहा, जिससे यह पता चला कि विराट एक दिन पहले से ही कुछ बड़ा करने की सोच रहे थे।

ABD ने खोला ‘विराट’ शतक का राज

एबी डिविलियर्स ने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि,’कल जब मैंने विराट से बात की, तो मुझे पता चल गया था कि कुछ तो उनके अंदर ही अंदर पक रहा है। बहुत अच्छा खेले मेरे दोस्त।’ फिर अगले ट्वीट में उन्होंने अपने जोश को जाहिर करते हुए खुशी से नाचने की बात भी कही। आपको बता दें कि, डिविलियर्स और विराट के बीच काफी करीबी दोस्ती है। दोनों लंबे वक्त तक आरसीबी के लिए साथ खेल चुके हैं। कुछ वक्त पहले ही डिविलियर्स ने कहा था कि विराट जल्द लय में लौटेंगे और और कोहली ने इस बात को अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप के सुपर-4 के मुकाबले में कर दिखाया।

विराट कोहली का यह शतक भारतीय टीम के लिए उस वक्त खुशियां लेकर आया जब तकरीबन डेढ़ महीने बाद टीम को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपने अभियान की शुरुआत करनी है। विराट के इंटरनेशनल करियर का यह 71वां शतक है। उन्होंने 70वां शतक 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ ईडेन गार्डेंस में पिंक बॉल टेस्ट में लगाया था। इसके साथ उन्होंने रिकी पॉन्टिंग के 71 इंटरनेशनल शतकों के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है। अब दुनियाभर में उनसे ऊपर इस मामले में सिर्फ 100 शतक लगाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हैं।

यहां पढ़ें इंडिया टीवी स्पोर्ट्स की अन्य खबरें

Kohli Dedicates Century to Anushka: विराट कोहली ने अलग अंदाज में मनाया जश्न, पत्नी अनुष्का को समर्पित किया शतक

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here