Headlines

इस क्रिकेटर पर लगा रेप का आरोप, IPL में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कर चुके हैं कमाल

इस क्रिकेटर पर लगा रेप का आरोप, IPL में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कर चुके हैं कमाल

संदीप लामिछाने और...- India TV Hindi News
Image Source : ICC CRICKET
संदीप लामिछाने और श्रेयस अय्यर

Highlights

  • 17 वर्षीय लड़की ने लगाया नेपाल के क्रिकेटर पर रेप का आरोप
  • नेपाल क्रिकेट टीम के कप्तान ने CPL छोड़ देश लौटने की दी जानकारी
  • 2018 में महज 17 वर्ष की उम्र में किया था IPL डेब्यू

Cricketer Rape Case: नेपाल क्रिकेट टीम के कप्तान संदीप लामिछाने पर एक नाबालिग ने रेप का आरोप लगाया है। काठमांडू में 17 साल की लड़की ने यहां के एक होटल के कमरे में उसके साथ बलात्कार करने का आरोप क्रिकेटर पर लगाया है। पुलिस ने गुरुवार को इस मामले की जानकारी दी। इस किशोर लड़की ने गौशाला महानगर पुलिस सर्कल में मंगलवार को दर्ज एफआईआर में आरोप लगाया कि 22 साल के लामिछाने ने लगभग तीन सप्ताह पहले एक होटल में उसके साथ दुष्कर्म किया। 

गौशाला पुलिस सर्कल में दर्ज मामले के अनुसार लामिछाने 21 अगस्त को कथित तौर पर लड़की को काठमांडू और भक्तपुर के विभिन्न स्थानों पर ले गए। उसी रात काठमांडू के एक होटल में उसके साथ बलात्कार किया। पुलिस ने हालांकि कहा कि, वह घटना के संबंध में सीसीटीवी फुटेज समेत अन्य सबूत जुटा रही है। पुलिस ने कहा कि, मामले की ठीक से जांच किए बिना कुछ नहीं कहा जा सकता है। लामिछाने इस समय कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL) में खेल रहे हैं। वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में भी खेलने वाले नेपाल के पहले और एकमात्र खिलाड़ी हैं। 

CPL छोड़ देश लौट रहे संदीप

संदीप ने 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) फ्रेंचाइजी के लिए अपना डेब्यू कर सुर्खियां बटोरी थीं। लामिछाने को हाल ही में नेपाल की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में नेपाल क्रिकेट संघ (सीएएन) ने कहा कि, लामिछाने ने इन आरोपों से इनकार करते हुए खुद को निर्दोष बताया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि, मैं सीपीएल से छुट्टी लेकर देश लौट रहा हूं और इन सभी निराधार आरोपों का सामना करने के लिए तैयार हूं।

संदीप के करियर रिकॉर्ड पर एक नजर

संदीप लामिछाने ने नेपाल के लिए 30 वनडे और 44 टी20 इंटरनेशनल 30 वनडे और 44 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्होंने इस दौरान क्रमश: 69 और 85 विकेट अपने नाम किए हैं। वह वनडे दो बार एक पारी में 5 विकेट, जबकि टी20I में एक बार पारी में 5 विकेट भी अपने नाम कर चुके हैं। इसके अलावा महज 17 साल की उम्र में आईपीएल डेब्यू करने वाले संदीप के नाम इस लीग में भी 9 मुकाबलों में 13 विकेट दर्ज हैं।

Latest Cricket News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *