Headlines

T20 World Cup 2022 : पाकिस्तानी टीम से जुड़ेगा ये धाकड़ खिलाड़ी, जानिए अपडेट

T20 World Cup 2022 : पाकिस्तानी टीम से जुड़ेगा ये धाकड़ खिलाड़ी, जानिए अपडेट

Matthew Hayden- India TV Hindi News
Image Source : GETTY IMAGES
Matthew Hayden

Highlights

  • टी20 विश्व कप 2022 की तैयारियों में जुटी पाकिस्तान क्रिकेट टीम
  • इस साल अक्टूबर से लेकर नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा
  • टी20 विश्व कप 2021 में टीम पाकिस्तान के मेंटर थे मैथ्यू हेडन

T20 World Cup 2022 News :  एशिया कप 2022 में पाकिस्तानी टीम फाइनल में पहुंच चुकी है। इस बार का फाइनल पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होगा। हालांकि इससे पहले नौ सितंबर यानी आज श्रीलंका और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने होंगी, क्योंकि ये सुपर 4 का आखिरी मुकाबला है। पाकिस्तानी टीम ने एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन किया है। पहले ही मैच में टीम इंडिया से पांच विकेट से हारने के बाद टीम ने अच्छी वापसी की और उसके बाद लगातार मैच जीते। अब फाइनल में देखना होगा कि टीम कैसा प्रदर्शन करती है। इस बीच टीम की टी20 विश्व कप 2022 की तैयारी शुरू हो गई है। इसी के तहत पाकिस्तनी टीम ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज मैथ्यू हेडन को अपने साथ जोड़ने का काम किया है। 

मैथ्यू हेडन बने पाकिस्तानी टीम के मेंटर

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन को टीम का नया मेंटर बनाया है। वे इसी साल ऑस्ट्र्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में टीम का मार्गदर्शन करेंगे। इस बीच मैथ्यू हेडन ने कहा कि पाकिस्तानी टीम में कई अच्छे खिलाड़ी हैं और वह अगले महीने होने वाले विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करेगी। हेडन पिछले साल यूएई में खेले गए टी.20 विश्वकप में भी पाकिस्तानी टीम के मेंटर थे। तब ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में हरा दिया था। पीसीबी ने कहा है कि हेडन 15 अक्टूबर को ब्रिसबेन में टीम से जुड़ेंगे। इसी दिन पाकिस्तान की टीम क्राइस्टचर्च से ब्रिसबेन पहुंचेगी। विश्वकप से पहले पाकिस्तान एक टी.20 सीरीज में भाग लेगा जिसमें बांग्लादेश और न्यूजीलैंड की टीम भी खेलेंगी। पीसीबी ने पिछले विश्वकप में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर को भी गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया था।

टी20 विश्व कप 2021 के सेमीफाइनल में पहुंची थी पाकिस्तानी टीम 
पाकिस्तानी टीम ने पिछले साल भी टी20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन किया था और सेमीफाइल तक का सफर तय किया था, लेकिन वे फाइनल में नहीं जा पाए थे। पाकिस्तानी टीम ने एशिया कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है, जबकि उनके कप्तान बाबर आजम का फार्म कुछ खास नहीं चल रहा है, वे रन बनाने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। इस बीच कप्तान बाबर आजम से आईसीसी की टी20 रैंकिंग में नंबर एक का ताज भी छिन गया है। अब बाबर आजम के साथी ओपनर मोहम्मद रिजवान टी20 के नंबर एक बल्लेबाज बन गए हैं। 

Latest Cricket News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *