HomeSPORTSAsia Cup 2022 PAK vs SL: फाइनल के ड्रेस रिहर्सल में पाकिस्तान...

Asia Cup 2022 PAK vs SL: फाइनल के ड्रेस रिहर्सल में पाकिस्तान चारों खाने चित, श्रीलंका ने 17 ओवर में किया काम तमाम

Sri Lanka beat Pakistan in last match of super 4 round...- India TV Hindi News
Image Source : PTI
Sri Lanka beat Pakistan in last match of super 4 round ahead of the Asia Cup 2022 final

Highlights

  • श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराया
  • सुपर 4 राउंड के आखिरी मैच में पाकिस्तान को मिली शिकस्त
  • रविवार को पाकिस्तान-श्रीलंका के बीच फाइनल मैच

Asia Cup 2022 PAK vs SL: एशिया कप 2022 के फाइनल के ड्रेस रिहर्सल में श्रीलंका ने बाजी मार ली। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में हुए इस लो स्कोरिंग मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी। हालांकि दूसरी पारी में शुरुआती 10 ओवर तक ये मैच पाकिस्तान की ओर जाता दिखा लेकिन गुजरते वक्त के साथ श्रीलंका के सिर्फ एक बल्लेबाज ने पूरे मुकाबले को एकतरफा बना दिया।

रिजवान के आउट होने के बाद ढह गई पाकिस्तानी टीम

सुपर 4 राउंड के आखिरी मैच में मुकाबला एशिया कप के दो फाइनलिस्ट के बीच था। श्रीलंका ने टॉस जीता और पाकिस्तान को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। टूर्नामेंट में पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले मोहम्मद रिजवान इस मैच में सिर्फ 14 रन बनाकर विदा हो गए। इसके बाद पूरी पाकिस्तानी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई।

बाबर आजम ने बनाए सबसे ज्यादा 30 रन

हालांकि अब तक टूर्नामेंट में संघर्ष करते रहे कप्तान बाबर आजम ने इस मैच में 30 रन बनाए पर दिक्कत की बात ये हुई कि यही पाकिस्तान का टॉप स्कोर भी रहा। पाकिस्तान के 6 बल्लेबाज तो दहाई के आंकड़े में भी नहीं पहुंच सके। नतीजतन पाकिस्तान की टीम 19.1 ओवर में 121 रन पर ऑल आउट हो गई।

श्रीलंका की ओर से सबसे ज्यादा 3 विकेट फिरकी गेंदबाज वनिंदु हसरंगा ने लिए जबकि महीश तीक्षणा और प्रमोद मदुशन को 2-2 विकेट मिले

खराब शुरुआत के बाद निसांका ने दिलाई जीत

श्रीलंका के सामने जीत के लिए महज 122 रन का टारगेट था लक्ष्य का पीछा करते हुए लंका के 2 विकेट सिर्फ 2 रन पर गिर गए। कुसल मेंडिस और गुणतिल्का अपना खाता तक नहीं खोल सके। लेकिन सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका एक छोर से गिरते विकेट के बावजूद क्रीज पर टिके रहे। उन्होंने 48 गेंदों पर नाबाद 55 रन बनाए जिसमें 5 चौकों के साथ एक छक्का भी शामिल था। खास बात ये कि निसांका लंका को जीत की दहलीज पार कराने तक क्रीज पर डटे रहे। श्रीलंका ने फाइनल से पहले दो फाइनलिस्टों के बीच हुए इस मुकाबले को बड़ी आसानी से 18 गेंद शेष रहते सिर्फ 17 ओवर में 5 विकेट से जीत लिया।

फाइनल से पहले मिली हार से टूट सकता है पाकिस्तान का हौंसला

रविवार 11 सितंबर को होने वाले एशिया कप फाइनल से पहले मिली ये हार जहां पाकिस्तान के मनोबल को तोड़ सकती है वहीं इस जीत का श्रीलंका को मनोवैज्ञानिक बढ़त मिल सकती है।

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here