Hometechnology250 किमी की रेंज वाला भारत का पहला इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर लॉन्च, जानें...

250 किमी की रेंज वाला भारत का पहला इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर लॉन्च, जानें कीमत

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स और फोर-व्हीलर्स की सेल्स में बढ़ोतरी के साथ-साथ देश में इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर्स के लॉन्च भी बढ़ते नजर आ रहे हैं। कमर्शियल स्पेस में इलेक्ट्रिक व्हीकल की बढ़ती मांग के चलते Omega Seiki Mobility ने भारत में एक नया इलेक्ट्रिक थ्री-व्हील कार्गो व्हीकल लॉन्च किया है, जिसका नाम OSM ViCKTOR है। इस इलेक्ट्रिक कार्गो व्हीकल की खासियतों में से एक इसकी लॉन्ग रेंज है, क्योंकि कंपनी का दावा है कि यह फुल चार्ज में 250 km है। कंपनी ने यह भी दावा किया है कि यह देश में सबसे ज्यादा रेंज वाला थ्री-व्हीलर है।

Omega OSM ViCKTOR की भारत में कीमत 5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। इस कीमत में सब्सिडी शामिल है। हालांकि, यह कीमत शुरुआती 100 खरीदारों के लिए होगी, जिसके बाद कीमत में थोड़ी बढ़ोतरी की जाएगी। कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर कार्गो की डिलीवरी इस साल नवंबर से शुरू हो जाएगी। OSM ViCKTOR को खरीदने के इच्छुक ग्राहक इसे 9,999 रुपये में बुक करा सकते हैं। बुकिंग शुरू हो चुकी है। 

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें, तो OSM ViCKTOR में एक 20 kWh क्षमता का लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है, जिसकी बदौलत यह इलेक्ट्रिक कार्गो सिंगल चार्ज में 250 किलोमीटर की रेंज देता है। जैसा कि हमने बताया, कंपनी दावा कर रही है कि यह वर्तमान में भारत में सबसे ज्यादा फुल चार्ज रेंज देने वाला इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर है।

इसके अलावा, OSM ViCKTOR वाहन पर लगी इलेक्ट्रिक मोटर 12.8 kW का अधिकतम पावर आउटपुट और 430 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है, जो इसे 450 किलोग्राम की पेलोड क्षमता देता है। इसमें टेलीमैटिक्स, जीपीएस असिस्टेंस, 2 ड्राइविंग मोड और अधिक महत्वपूर्ण रूप से 175 mm की ग्राउंड क्लीयरेंस मिलती है। ओमेगा सेकी मोबिलिटी के विक्टर इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर वारंटी की बात करें, तो इसपर 3 साल/80,000 km की वारंटी दी जाएगी।



Source link

Gopi Soni
Gopi Sonihttps://24cgnews.com
Never stop learning, because life never stops teaching
Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here