HometechnologyTata Tiago EV का लॉन्च कंफर्म, होगी भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक...

Tata Tiago EV का लॉन्च कंफर्म, होगी भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार!

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) लाइनअप में एक नई कार – Tata Tiago EV जोड़ने की घोषणा की है। लॉन्च की तारीख का खुलासा किए बिना कंपनी ने घोषणा के साथ यह पुष्टि कर दी है कि देश को जल्द एक नई अफॉर्डेबल इलेक्ट्रिक कार मिलने वाली है। वर्तमान में Tata Tiago (ICE वर्जन) हैचबैक अफॉर्डेबल सेगमेंट में बिकने वाली कार है। Tata ने Tiago EV को ऑटो एक्सपो 2018 (Auto Expo) में दिखाया था, लेकिन इस कार को अब तक लॉन्च नहीं किया गया था।

वर्ल्ड ईवी डे 2022 (World EV Day 2022) के उपलक्ष्य पर Tata Motors ने घोषणा की है कि कंपनी आने वाले समय में नई Tiago EV लॉन्च करेगी। वर्तमान में टाटा मोटर्स के पास ईवी बेड़े में Nexon EV और Tigor EV है। निश्चित तौर पर ICE वर्जन की तरह ही Tiago EV पोर्टफोलियो में कंपनी की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी। 
 

जैसा कि हमने बताया, टाटा मोटर्स ने 2018 में ऑटो एक्सपो में Tiago EV हैचबैक को दिखाया था, लेकिन कंपनी ने पहले Nexon EV कॉम्पैक्ट एसयूवी और Tigor EV कॉम्पैक्ट सेडान को लॉन्च किया। 

फिलहाल कंपनी ने Tiago EV के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन हम उम्मीद कर रहे हैं कि कंपनी इस कार में भी मौजूदा लाइनअप की तरह Ziptron टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करेगी। डिजाइन के मामले में भी यह कुछ बदलावों के साथ मौजूदा आईसीई वर्जन के समान हो सकती है, जैसा कि हम नेक्सॉन ईवी और टिगॉर ईवी में भी देख चुके हैं।

इससे अलग बता दें कि वर्ल्ड ईवी डे के मौके पर Mahindra ने भी दुनिया के सामने अपनी Tata Nexon EV राइवल – XUV400 को पेश किया। इसका लॉन्च जनवरी 2023 के दौरान हो सकता है। यह इलेक्ट्रिक कार 456 km की जबरदस्त लॉन्ग रेंज देगी और इसकी टॉप स्पीड 150 kmph बताई गई है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Gopi Soni
Gopi Sonihttps://24cgnews.com
Never stop learning, because life never stops teaching
Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here