Hometechnologyऐसे बनाई जा रही है 500 किमी रेंज वाली ओला इलेक्ट्रिक कार,...

ऐसे बनाई जा रही है 500 किमी रेंज वाली ओला इलेक्ट्रिक कार, देखें वीडियो

शुक्रवार, 9 सितंबर को विश्व ईवी दिवस (World EV Day) मनाया गया, जहां कई इलेक्ट्रिक मोबिलिटी दिग्गजों ने अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की घोषणाएं की। वहीं, Ola Electric ने भी लोगों के मन में रूची को जगाए रखने के लिए अपनी अपमकिंग इलेक्ट्रिक कार की मेकिंग का एक वीडियो शेयर किया। बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है, जिसे भारतीय बाजार में 2024 में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी के पहले इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर को लेकर दावा किया गया है कि यह सिंगल चार्ज में 500 Km की रेंज देगा। 

Ola Electric के CEO भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) ने वर्ल्ड ईवी डे के दिन ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया, जहां कंपनी की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार पर काम करने की एक झलक दिखाई गई है। यह कार 2024 में सड़कों पर उतरने वाली है। वीडियो में कार की डिजाइनिंग को दिखाया गया है, जिसमें कंप्यूटर और क्ले मॉडलिंग के जरिए कार के बाहरी ढांचे को बनाया जा रहा है।
 

कंप्यूटर में एक डिजाइनर को इलेक्ट्रिक कार के सामने Ola लोगो (logo) को सही जगह पर सेट करते हुए देखा जा सकता है, जबकि क्ले मॉडलिंग से बाहरी सतह, छत और इलेक्ट्रिक कार के फ्रंट पर काम किया जा रहा है। अग्रवाल ने अपने ट्वीट में लिखा है “#EndICEAge को अगले स्तर पर ले जाया जा रहा है। इस विश्व ईवी दिवस, भविष्य की एक झलक साझा करते हुए। 2024 दूर नहीं।”

बेंगलुरु स्थित ईवी कंपनी ने इस कार के बारे में कुछ जानकारियां 15 अगस्त के दिन इलेक्ट्रिक व्हीकल को पेश करते हुए दी थी। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 500 km से ज्यादा की रेंज देगी। इसके अलावा, यह भी दावा किया गया है कि ईवी 4 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगी। इसके अलावा, इसमें पूरी तरह से कांच की छत होगी और इसे बिना चाबी के चलाया जा सकेगा।

पिछले महीने एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ और को-फाउंडर भाविश अग्रवाल ने पीटीआई से कंफर्म किया था कि कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार की कीमत 40-50 लाख रुपये के बीच होगी।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Gopi Soni
Gopi Sonihttps://24cgnews.com
Never stop learning, because life never stops teaching
Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here