HomeBUSINESS NEWSTwitter Deal: सौदा रद्द करने की जिद्द पर अड़े Elon Musk, ट्विटर...

Twitter Deal: सौदा रद्द करने की जिद्द पर अड़े Elon Musk, ट्विटर की चीफ लीगल को भेजा नोटिस

Twitter Deal- India TV Hindi News
Photo:AP सौदा रद्द करने की जिद्द पर अड़े Musk

Twitter Deal: टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने पराग अग्रवाल के नेतृत्व वाले ट्विटर (Twitter) को तीसरा नोटिस भेजा है, जिसका उद्देश्य 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण सौदे को समाप्त करना है। यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन के साथ प्रस्तुत लेटेस्ट नोटिस में मस्क की कानूनी टीम ने पूर्व सुरक्षा प्रमुख और व्हिसलब्लोअर पीटर ‘मुडगे’ जेटको के ट्विटर रिपोर्ट का हवाला दिया है, जिसमें ट्विटर के फर्जी अकाउंट के बारे में जानकारी दी गई है

 ट्विटर की चीफ लीगल को भेजा गया नोटिस

द वर्ज के मुताबिक, ट्विटर की चीफ लीगल ऑफिसर विजया गड्डे को नोटिस भेजा गया है। नोटिस में कहा गया है, “28 जून 2022 को ट्विटर ने पीटर जेटको के साथ एक समझौता किया, जिसके तहत ट्विटर ने जेटको और उनके वकील को कुल 7.75 मिलियन डॉलर का भुगतान किया था।”

मस्क के वकीलों ने इस सौदे को समाप्त करने का एक और कारण बताया। टेस्ला के सीईओ जेटको द्वारा आगामी गवाही का हवाला देते हुए 17 अक्टूबर के लिए निर्धारित ट्विटर परीक्षण को शुरू करने के लिए अदालत से अधिक समय मांगने की कोशिश की जा रही है।

जेटको 13 सितंबर को देंगे गवाही

मस्क की कानूनी टीम ने एक नई समयरेखा प्रस्तावित की है जो सप्ताह भर चलने वाले मुकदमे को नवंबर के अंत तक आगे बढ़ाएगी। जेटको 13 सितंबर को अमेरिकी कांग्रेस में माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के खिलाफ लगाए गए आरोपों के बारे में गवाही देने के लिए तैयार हैं। पूर्व ट्विटर सुरक्षा प्रमुख ने आरोप लगाया कि ट्विटर ने अपनी सुरक्षा प्रथाओं और बॉट खातों की वास्तविक संख्या के बारे में नियामकों को गुमराह किया है और सही जानकारी नहीं बताई है।

सौदा रद्द करने की जिद्द पर अड़े मस्क

ट्विटर और मस्क के बीच चल रहे मुकदमे में जेटको को 9 सितंबर को पेश होने के लिए मस्क की कानूनी टीम से एक सम्मन भी मिला। मस्क ने कहा है कि ट्विटर व्हिसलब्लोअर की गवाही माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर के सौदे की समाप्ति को सही ठहराती है।

Latest Business News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here