HomeSPORTSविराट कोहली ने शेयर की पुरानी तस्वीर, कहा- ऐश करो...पर किसी का...

विराट कोहली ने शेयर की पुरानी तस्वीर, कहा- ऐश करो…पर किसी का दिल ना दुखाओ

विराट कोहली- India TV Hindi News
Image Source : GETTYIMAGES, INSTAGRAM
विराट कोहली

Highlights

  • विराट कोहली ने बचपन की तस्वीर के साथ शेयर किया खास मैसेज
  • एशिया कप 2022 में विराट ने बनाए 5 पारियों में 276 रन
  • विराट कोहली ने करीब 1020 दिनों बाद लगाई इंटरनेशनल सेंचुरी

Virat Kohli: विराट कोहली ने करीब 1020 दिनों का शतक का सूखा हाल ही में खत्म किया है। 23 नवंबर 2019 के बाद 8 सितंबर 2022 को उनके बल्ले से 71वां इंटरनेशनल शतक निकला। पिछले कुछ समय का पीरियड उनके करियर के सबसे बुरे दौर में से एक रहा। उनका बल्ला जहां एक तरफ आग नहीं उगल रहा था वहीं इसी बीच उनसे टीम इंडिया की कप्तानी भी ले ली गई। हालांकि, टी20 से उन्होंने खुद कप्तानी छोड़ी थी। इस खराब दौर का उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद भी जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि एमएस धोनी के अलावा किसी ने भी उन्हें मैसेज तक नहीं किया।

विराट कोहली ने अपने इंस्टाग्राम पर शनिवार को एक और पोस्ट किया है। इस पोस्ट में उन्होंने अपने बचपन की तस्वीर शेयर की है जिसमें वह कुछ खाते दिख रहे हैं। यह फोटो विराट ने इंस्टा स्टोरी में लगाई है और कैप्शन में लिखा है कि,’खाओ पियो ऐश करो मित्रों, पर दिल किसी का दुखाओ ना।’ कोहली ने हालिया मौकों पर कई बार अपने इमोशन को इनडायरेक्ली कई बार शेयर किया है। एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद 4 सितंबर को उन्होंने कई बातें कही थीं। 

Virat Kohli: गांगुली ने कोहली को बताया खुद से बेहतर बल्लेबाज, एशिया कप से पहले ही कर दी थी ये भविष्यवाणी

क्या बोले थे विराट?

विराट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि,’एक बात मैं बताना चाहूंगा कि जब मैंने टेस्ट की कप्तानी छोड़ी तो सिर्फ एक व्यक्ति का मुझे मैसेज आया और वह थे महेंद्र सिंह धोनी। कई लोगों के पास मेरे नंबर हैं और कई लोग टीवी पर राय देते हैं लेकिन उनमें से किसी और ने मुझे मैसेज नहीं किया। जब किसी के लिए सम्मान और लगाव हो तो ऐसा ही होता है। मैंने उनके साथ खुद को असुरक्षित महसूस नहीं किया और वह भी मेरे साथ ऐसा महसूस नहीं करते थे। मैं इतना कहूंगा कि अगर मुझे किसी को कुछ कहना है तो मैं पर्सनली उससे संपर्क करूंगा। मेरे मुताबिक पूरी दुनिया के सामने राय देना सही नहीं अगर आप मेरी मदद करना चाहते हैं तो पर्सनली बता सकते हैं।’

 

एशिया कप 2022 में दिखाई जबरदस्त फॉर्म

विराट कोहली का बल्ला लंबे समय से खामोश था लेकिन एशिया कप 2022 में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। विराट ने इस टूर्नामेंट में ना ही सिर्फ अपने फॉर्म में वापसी की बल्कि अपने शतक का सूखा भी खत्म कर दिया। उन्होंने साथ ही टी20 इंटरनेशनल में भी अपना पहला शतक लगाया। उन्होंने इस टूर्नामेंट के पांच मैचों की पांच पारियों में 92 की औसत से 276 रन बनाए जिसमें दो अर्धशतक और एक शतक शामिल है। उनका 70वां शतक 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में आया था। अब वह दुनिया में सर्वाधिक शतक लगाने वाले रिकी पॉन्टिंग के बराबर दूसरे नंबर के खिलाड़ी हो गए हैं। उनसे ऊपर हैं 100 इंटरनेशनल शतक लगाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर।

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here