HomeSPORTSIND Legends vs SA Legends: सचिन तेंदुलकर के इंडिया लीजेंड्स ने जीत...

IND Legends vs SA Legends: सचिन तेंदुलकर के इंडिया लीजेंड्स ने जीत से किया आगाज, स्टुअर्ट बिन्नी रहे जीत के हीरो

India Legends beat South Africa Legends in road safety...- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER
India Legends beat South Africa Legends in road safety world series

Highlights

  • इंडिया लीजेंड्स ने जीत से किया रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का आगाज
  • सचिन तेंदुलकर की टीम ने साउथ अफ्रीका लीजेंड्स को हराया
  • स्टुअर्ट बिन्नी रहे जीत के हीरो

IND Legends vs SA Legends: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 के पहले मैच में सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह, सुरेश रैना, यूसुफ पठान और जोंटी रोड्स जैसे वर्ल्ड क्रिकेट के तमाम बड़े नामों ने मैदान पर अपने प्रदर्शन से सबका मनोरंजन किया। कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में इन लीजेंड्स के बीच जोरदार मुकाबला हुआ। हालांकि खेल के आधे सफर के कुछ देर बाद ही सचिन की कप्तानी वाली इंडिया लीजेंड्स टीम ने इस मुकाबले में अपनी जीत लगभग पक्की कर ली। लेकिन फैंस को एंटरटेनमेंट का भरपूर डोज मिला।

इंडिया लीजेंड्स की जोरदार जीत से शुरुआत

इंडिया लीजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका लीजेंड्स को 61 रन से करारी शिकस्त दी। इस मुकाबले में जोंटी रोड्स की कप्तानी वाली साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के सामने जीत के लिए 218 रनों का मुश्किल लक्ष्य था। लेकिन वे निर्धारित 20 ओवर के खेल में 9 विकेट पर 156 रन ही बना सके। हालांकि उनकी शुरुआत ठीक हुई। एंड्रयू पटिक और मॉर्ने वैन विक की सलामी जोड़ी ने 6 ओवर में 43 रन की साझेदारी की। ये पार्टनरशिप वैन विक के 26 के निजी स्कोर पर आउट होने के साथ टूटी। इसके बाद रेग्यूलर इंटरवल पर उनके विकेट गिरते रहे। कप्तान रोड्स ने नाबाद 38 रन बनाए। साउथ अफ्रीका लीजेंड्स की ओर से यही टॉप स्कोर भी रहा।

इंडिया लीजेंड्स की ओर से सबसे ज्यादा 3 विकेट राहुल शर्मा ने चटकाए जबकि प्रज्ञान शर्मा को 2 सफलताएं मिली जबकि युवराज सिंह और इरफान पठान ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।    

स्टुअर्ट बिन्नी बने जीत के हीरो

इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। तेंदुलकर ने नमन ओझा के साथ पारी की शुरुआत करते हुए 5.2 ओवर में 46 रन बनाए। कप्तान सचिन ने 15 गेंदों पर 16 रन की पारी खेली जिसमें 2 चौके शामिल थे। उनका विकेट मखाया एनटिनी ने लिया। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सुरेश रैना ने आक्रामक पारी खेली। उन्होंने 22 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्का लगाकर 33 रन बनाए। वहीं मिडिल ऑर्डर में पांचवें नंबर पर उतरे युवराज सिंह बल्ले से सफल नहीं हो सके। उन्होंने 8 गेंदों पर 6 रन जोड़े।

इस मैच में महफिल लुटने का काम स्टुअर्ट बिन्नी ने किया। बिन्नी ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए जमकर बल्ला घुमाया और साउथ अफ्रीका के हर गेंदबाज की पिटाई की। उन्होंने 42 गेंदों पर नाबाद 82 रन की आतिशी पारी खेली जिसमें 5 चौकों के साथ 6 शानदार छक्के भी शामिल थे।

छठे नंबर पर क्रीज पर उतरे यूसुफ पठान ने अपने पुराने जाने पहचाने अंदाज में बल्लेबाजी की। उन्होंने बिन्नी के साथ मिलकर अफ्रीकी टीम की बॉलिंग अटैक की जमकर ठुकाई की। पठान ने 15 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में जोरदार 35 रन बनाए जिसमें एक चौका के साथ 4 गगनचुंबी छक्के शामिल थे।

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here