HomeSPORTSगांगुली ने कोहली को बताया खुद से बेहतर बल्लेबाज, एशिया कप से...

गांगुली ने कोहली को बताया खुद से बेहतर बल्लेबाज, एशिया कप से पहले ही कर दी थी ये भविष्यवाणी

सौरव गांगुली और विराट...- India TV Hindi News
Image Source : PTI, GETTYIMAGES
सौरव गांगुली और विराट कोहली

Highlights

  • विराट कोहली ने 83 पारियों के इंतजार के बाद जड़ा 71वां शतक
  • विराट कोहली ने एशिया कप 2022 में 92 की औसत से 276 रन बनाए
  • सौरव गांगुली ने टूर्नामेंट से पहले ही कर दी थी विराट के फॉर्म पर भविष्यवाणी

Sourav Ganguly-Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली के ऊपर अपने बयानों के लिए काफी चर्चा में रहते हैं। एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) से पहले जहां दादा ने कोहली पर उनकी बल्लेबाजी के लिए बयान दिया था। वहीं अब टूर्नामेंट में भारत का सफर खत्म होने के बाद एक बार फिर गांगुली ने विराट कोहली पर बयान दिया है। गौरतलब है कि टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही उन्होंने कोहली के फॉर्म को लेकर भविष्यवाणी कर दी थी। वहीं अब उन्होंने विराट की जमकर तारीफ की है।

सौरव गांगुली ने एक मीडिया चैनल से विराट कोहली के ताजा फॉर्म को लेकर बात की और कहा कि,’एक खिलाड़ी के रूप में स्किल के बारे में बात होनी चाहिए और मुझे लगता है कि वह (विराट कोहली) मुझसे ज्यादा स्किलफुल हैं। हम अलग-अलग पीढ़ियों में खेले और हमने काफी क्रिकेट खेली। मैं अपनी पीढ़ी में खेला था और वह अपनी पीढी में खेल रहे हैं। मुझे लगता है कि वो शायद मुझसे ज्यादा गेम खेलेगा। वर्तमान में मेरे मैच उससे अधिक हैं लेकिन वह इससे आगे निकल जाएगा। वह जबरदस्त खिलाड़ी है।’

दादा ने की थी ये भविष्यवाणी!

यह पहली बार नहीं है जब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने विराट कोहली पर कोई बयान दिया है। एशिया कप से पहले उन्होंने एक इंटरव्यू में कोहली को एक बड़ा खिलाड़ी बताते हुए उनकी जमकर तारीफ की थी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि, वह एशिया कप टूर्नामेंट के दौरान फॉर्म वापस पा लेंगे। गांगुली ने कहा था, ‘उन्हें अभ्यास करने दो और मैच खेलने दो। वह एक बड़े खिलाड़ी हैं और मुझे उम्मीद है कि वह वापसी करेंगे। मुझे विश्वास है कि वह एशिया कप में अपना फॉर्म ढूंढ लेगा।’ अब दादा की वह भविष्यवाणी सही साबित हुई और विराट ने 5 मैचों में 92 की औसत से 276 रन बनाए जिसमें दो अर्धशतक और एक शतक शामिल है।

83 पारियों के बाद आया विराट का शतक

विराट कोहली ने एशिया कप 2022 के अपने और टीम इंडिया के आखिरी मैच में सभी को राहत की सांस दी। भारतीय टीम एशिया कप से बाहर जरूर हो गई लेकिन कोहली ने अपनी फॉर्म में वापसी से टीम इंडिया को सुकून दिया है। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 61 गेंदों पर 122 रनों की नाबाद पारी खेली। यह उनके टी20 करियर का पहला इंटरनेशनल शतक था। इसके अलावा 83 पारियों के इंतजार के बाद उनकी 71वीं इंटरनेशनल सेंचुरी देखने को मिली। उन्होंने 23 नवंबर 2019 को 70वां शतक लगाया था। अगर इस शतक को जोड़ दें तो तब से अब तक उन्होंने ओवरऑल फॉर्मेट की 84 पारियों में 2830 रन बनाए। उनका औसत 37.73 का रहा और उन्होंने इस एक शतक के साथ 26 अर्धशतक भी लगाए। 

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here