Headlines

Amazon पर किसी प्रोडक्ट की Life Time Price History ऐसे करें चेक, कभी भी नहीं लगेगा समान खरीदते वक्त चुना

Amazon पर किसी प्रोडक्ट की Life Time Price History ऐसे करें चेक, कभी भी नहीं लगेगा समान खरीदते वक्त चुना

Amazon Price History - India TV Hindi News
Photo:AMAZON WEBSITE Amazon पर प्रोडक्ट की Price History ऐसे करें चेक

Amazon की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल (Great Indian Festival) सेल की शुरुआत इस महीने के अंत में होने वाली है, जिसमें हर साल की तरह इस बार भी ग्राहकों (Customer) को भारी छूट मिलने जा रही है। उस दौरान कई लोग कपड़े, एक्सेसरीज, गैजेट्स और अन्य प्रोडक्ट खरीदते हैं। त्योहारी सीजन में Amazon पर जितनी छूट मिल जाती है उतनी साल में शायद ही मिलती है। यही कारण है कि कुछ ग्राहक इस सेल का काफी समय से इंतजार भी करते हैं, लेकिन क्या आपके दिमाग में ये ख्याल कभी आया है कि उस दौरान कंपनी जितनी छूट देती है, उससे पहले उतने कीमत में प्रोडक्ट बिकी है या नहीं। आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताएंगे जिसकी मदद से आप कंपनी के द्वारा अब तक दिए गए सभी ऑफर और प्राइस हिस्ट्री को ट्रैक कर पाएंगे।

फेस्टिव सीजन में Amazon पर मिलती है भारी छूट

हम हर साल देखते हैं कि फेस्टिव सीजन में Amazon प्रोडक्ट पर Upto80% तक की छूट दे देता है। 10 हजार के एक्सेसरीज को 2 से 3 हजार में उपलब्ध करा देता है। अगर आप के विश लिस्ट में वह प्रोडक्ट पहले से है तो आप उसे तुरंत ऑर्डर कर देते हैं। बिना इस बात का पता लगाए कि ये प्रोडक्ट इससे भी सस्ता कभी हुआ है या नहीं। कई बार प्रोडक्ट उससे भी सस्ते ऑफर पर पहले उपलब्ध कराया गया होता है। 

Keepa एक्सटेंशन का ब्राउजर में करे इस्तेमाल

अगर आप Amazon से शॉपिंग करना पसंद करते हैं तो आपको समान खरीदने से पहले एक बार ये चेक कर लेना चाहिए कि आपके द्वारा ऑर्डर किया जाने वाला समान उससे पहले कब सस्ता हुआ है। उसके लिए आपको Google Chrome या Mozilla Firefox ब्राउजर पर Keepa नाम का एक एक्सटेंशन इंस्टॉल करना होगा। इसे आप गूगल पर आसानी से खोज सकते हैं। गूगल के सर्च बॉक्स में जाकर आपको Keepa Extension टाइप करना होगा। एक बार जब इंस्टॉल हो जाए तब आपको इसे अपने ब्राउजर में दिए एक्सटेंशन के ऑप्शन पर क्लिक कर पिन कर लें। उसके बाद से आप जब Amazon के वेबसाइट पर कोई भी प्रोडक्ट सर्च करेंगे तो आपको उस समान की पूरी प्राइस हिस्ट्री दिख जाएगी। 

फ्लिपकार्ट पर 11 सितंबर से शुरु हो रहा है सेल

देश की अग्रणी ईकॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज़ सेल 11 सितंबर से शुरू हो रही है। इस सेल में स्मार्टफोन, एक्सेसरीज, गैजेट आदि पर भारी डिस्काउंट ऑफर किया जाएगा। आइए जानते हैं कि स्मार्टफोन पर आपको कौन से बेहतरीन ऑफर्स मिलने जा रहे हैं। 

Latest Business News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *