HomeENTERTAINMENTKrishnam Raju Passes Away: 'बाहुबली' प्रभास पर टूटा दुखों का पहाड़, इस...

Krishnam Raju Passes Away: ‘बाहुबली’ प्रभास पर टूटा दुखों का पहाड़, इस करीबी का हुआ निधन

Krishnam Raju and Prabhas- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER
Krishnam Raju and Prabhas

Highlights

  • दिग्गज एक्टर कृष्णम राजू का निधन
  • 5 दशक तक किया काम
  • 2 बार मिला नंदी पुरस्कार

Krishnam Raju Passes Away: वयोवृद्ध तेलुगू अभिनेता उप्पलपति कृष्णम राजू का 83 वर्ष की आयु में रविवार तड़के निधन हो गया। यह जानकारी परिवारिक सूत्रों ने दी। अभिनेता उप्पलपति कृष्णम राजू के परिवार में पत्नी और तीन बेटियां हैं। ‘बाहुबली’ (Baahubali) स्टार प्रभास (Prabhas) उनके भतीजे हैं।

5 दशक तक किया काम 

टॉलीवुड के ‘रिबेल स्टार’ के रूप में लोकप्रिय कृष्णम राजू ने पांच दशकों से अधिक के करियर में 180 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है। कृष्णम राजू ने सामाजिक, पारिवारिक, रोमांटिक, थ्रिलर फिल्मों से लेकर ऐतिहासिक और पौराणिक फिल्मों तक की फिल्मों में अभिनय किया। सफल फिल्मों की बात करें तो लिस्ट में ‘अमारा दीपम’, ‘सीता रामुलु’, ‘कटकताला रुद्रैया’ और कई अन्य शामिल हैं।

साउथ सिनेमा में राजू के जाने से दुख की लहर है, सभी बड़े स्टार उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। साथ ही लोग इसे प्रभास का बड़ा लॉस बता रहे हैं क्योंकि राजू प्रभास के चाचा होने के साथ गुरु भी थे। 

2 बार मिला नंदी पुरस्कार 

दो बार आंध्र प्रदेश सरकार के नंदी पुरस्कार विजेता होने के अलावा, कृष्णम राजू ने 1986 में ‘तंद्रा पपरायुडु’ के लिए फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता। उन्हें 2006 में फिल्मफेयर साउथ ‘लाइफटाइम अचीवमेंट’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

इन फिल्मों ने बनाया करियर 

20 जनवरी 1940 को पश्चिम गोदावरी जिले में जन्मे कृष्णम राजू ने 1966 में ‘चिलाका गोरिंका’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। संक्षेप में, उन्होंने कुछ फिल्मों में नायक-विरोधी को भी चित्रित किया। कृष्णम राजू तेलुगू घरों में ‘भक्त कन्नप्पा’ और ‘तंद्रा पपरायुडु’ जैसी फिल्मों के साथ एक घरेलू नाम बन गए। उन्होंने अपने ‘गोपी कृष्णा मूवीज’ बैनर के तहत कई फिल्मों का निर्माण भी किया।

वाजपेयी कैबिनेट में रहे मंत्री 

अपने बाद के वर्षो में कृष्णम राजू ने फिल्मों के साथ-साथ राजनीति में भी अपना करियर बनाया। उन्होंने 1991 में नरसापुरम से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था। अभिनेता ने 1999 के चुनावों में भाजपा के उम्मीदवार के रूप में उसी सीट से जीत हासिल की थी और 2004 तक वाजपेयी कैबिनेट में एक कनिष्ठ मंत्री के रूप में कार्य किया था।

Anupamaa: तोषू से मिलने शाह हाउस आएगी उसकी गर्लफ्रेंड, क्या किंजल बनेगी दूसरी अनुपमा?

Boycott Thank God: अजय देवगन की फिल्म को लगी बुरी नज़र, बोल्ड लड़कियों के बीच भगवान चित्रगुप्त को देख भड़के लोग

Latest Bollywood News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here