HomeSPORTSVIDEO: फिंच ने वनडे क्रिकेट को कहा अलविदा, आखिरी वनडे में कीवी...

VIDEO: फिंच ने वनडे क्रिकेट को कहा अलविदा, आखिरी वनडे में कीवी खिलाड़ियों ने दिया खास सम्मान

aaron finch, aus vs nz- India TV Hindi News

Aaron Finch Retirement from ODI

Highlights

  • आरोन फिंच ने वनडे क्रिकेट को कहा अलविदा
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने आखिरी मैच में बनाए 5 रन
  • वनडे करियर में लगाए थे 17 शतक

Aaron Finch Retirement: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच अपने आखिरी वनडे में भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाए। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में फिंच महज पांच रन बनाकर चलते बने। उन्हें कीवी गेंदबाज टिम साउथी ने छठे ओवर में ही बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। फिंच की पारी के साथ-साथ उनके वनडे करियर का भी अंत हो गया। 35 साल के इस खिलाड़ी ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि यह मैच उनका आखिर वनडे होगा और इसके बाद वह इस फॉर्मेट से संन्यास ले लेंगे।

न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने दिया सम्मान

फिंच भले ही आखिरी मैच में कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए लेकिन मैदान पर उतरते ही उन्हें कीवी खिलाड़ियों ने खास सम्मान दिया। केन विलियमसन के नेतृत्व में न्यूजीलैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी शुरू होने से पहले एक साथ खड़े होकर फिंच के लिए तालियां बजाई। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने भी फिंच को एक खास कैप देकर उनका सम्मान किया था।

साल 2022 रहा निराशाजनक

बता दें कि फिंच पिछले कुछ समय से अपने फॉर्म को लेकर संघर्ष कर रहे थे। आंकड़ों में समझें तो फिंच ने इस साल 14 वनडे मैचों में महज 12.42 की औसत और 71 की स्ट्राइक रेट से 174 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ एक ही अर्धशतक आया। उन्होंने हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी महज 21 रन बनाए। जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में उनके बल्ले से महज 10 रन ही निकले।

फिंच ने वनडे में लगाए 17 शतक

फिंच का हालांकि वनडे करियर शानदार रहा और बतौर कप्तान भी वह काफी सफल रहे। उनके करियर पर एक नजर डालें तो उन्होंने 146 मैचों में 38.89 की औसत और 87.73 की स्ट्राइक रेट से 5406 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 17 शतक और 30 अर्धशतक भी निकले। फिंच की 153 रन की नाबाद पारी उनका बेस्ट स्कोर रहा।  

मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 16 के स्कोर पर ही अपने सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए। हालांकि स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबूशेन ने मिलकर टीम को शुरुआती झटकों से उबारा और तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई। लाबूशेन 52 रन बनाकर आउट हुए। खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने 40 ओवर में तीन विकेट खोकर 176 रन बना लिए थे। उसकी तरफ से स्मिथ 85 और एलेक्स कैरी 16 रन बनाकर खेल रहे थे।

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here