HomeSPORTSहार के बाद हरमनप्रीत कौर का बड़ा खुलासा, कहा- गीले मैदान पर...

हार के बाद हरमनप्रीत कौर का बड़ा खुलासा, कहा- गीले मैदान पर खेलने के लिए किया गया मजबूर!

हरमनप्रीत कौर ने...- India TV Hindi News
Image Source : GETTYIMAGES
हरमनप्रीत कौर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में हार के बाद किया खुलासा

Highlights

  • इंग्लैंड ने भारतीय महिला टीम को पहले टी20 में 9 विकेट से हराया
  • कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कही, गीले मैदान पर मजबूरी में खेलने की बात
  • 13 सितंबर को खेला जाएगा तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला

ENGW vs INDW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम को इंग्लैंड दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला गंवाना पड़ा। चेस्टर-ली-स्ट्रीट के रिवरसाइड ग्राउंड पर खेले गए इस मुकाबले में परिस्थितियां भारतीय टीम के पक्ष में नहीं नजर आईं। टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इसे लेकर मैच के बाद खुलासा भी किया और कई बातें बताईं। हरमनप्रीत कौर ने कहा कि, इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में उनकी टीम को गीले मैदान में खेलने के लिए मजबूर किया गया जिसके कारण उन्हें नौ विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। 

गौरतलब है कि भारत ने एक महीने पहले कॉमनवेल्थ गेम्स के सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराया था लेकिन टी20 श्रृंखला की उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही। इस मैच में भारतीय टीम पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर महज 132 रन बना सकी। दीप्ति शर्मा ने सर्वाधिक 29 रनों की नाबाद पारी खेली। इसके बाद इंग्लैंड ने महज 13 ओवर में एक विकेट गंवाकर ही 134 रन बनाए और मैच 9 विकेट से जीत लिया। इंग्लैंड के लिए सारा ग्लेन ने 4 विकेट लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

हरमनप्रीत कौर ने किया बड़ा खुलासा

हरमनप्रीत कौर ने इस मैच के बाद कहा,‘‘हम उतने रन नहीं बना पाए जितनी हमें उम्मीद थी। मुझे लगता है परिस्थितियां खेलने के लिए पूरी तरह से अनुकूल नहीं थी और हमें ऐसी परिस्थितियों में खेलने के लिए मजबूर किया गया।’’ भारतीय कप्तान ने हालांकि अपने साथी खिलाड़ियों की सराहना की और कहा कि गीले मैदान के कारण वह किसी भी समय चोटिल हो सकती थीं लेकिन इसके बावजूद टीम की प्रत्येक खिलाड़ी ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया। 

हरमनप्रीत बोलीं कि,‘‘जिस तरह से खिलाड़ियों ने अपनी तरफ से प्रयास किए उससे मैं खुश हूं क्योंकि चोटिल होने का खतरा था लेकिन तब भी वह खेलने के लिए तैयार थी। आप अपनी टीम में ऐसे ही खिलाड़ियों को चाहते हैं जो किसी भी तरह की परिस्थिति में रन बनाने के लिए तैयार हों और मुझे खुशी है कि हमने अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया।’’ इंग्लैंड की पारी के दूसरे ओवर में स्पिनर राधा यादव चोटिल हो गईं जिससे भारत को एक गेंदबाज की कमी खली। हरमनप्रीत ने कहा,‘‘मैं जानती थी कि परिस्थितियां क्रिकेट खेलने के लिए शत प्रतिशत सही नहीं है लेकिन इसके बावजूद हमने प्रयास किए। ’’ 

INDW vs ENGW, 1st T20I: भारतीय महिला टीम की निराशाजनक शुरुआत, इंग्लैंड ने पहले मैच में दर्ज की एकतरफा जीत

उन्होंने आगे कहा, ‘‘मैं जानती थी कि मैदान काफी गीला है और चोटिल होने की संभावना है। हमारी एक खिलाड़ी चोटिल भी हो गई और वह हमारी मुख्य गेंदबाज थी जिसकी हमें कमी खली। हमारे पास एक गेंदबाज कम था, इसके बावजूद हमने चुनौती पेश की।’’ सीरीज का दूसरा मुकाबला अब 13 सितंबर को डर्बी के काउंटी ग्राउंड पर खेला जाएगा। भारतीय टीम वहां वापसी कर सीरीज में बराबरी करना चाहेगी। अंतिम मुकाबला 15 सितंबर को ब्रिस्टल में होगा। इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज दोनों टीमों के बीच खेली जाएगी।

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here