HomeSPORTSAsia Cup 2022 Final: श्रीलंका बना एशिया का किंग, फाइनल में पाकिस्तान...

Asia Cup 2022 Final: श्रीलंका बना एशिया का किंग, फाइनल में पाकिस्तान को जमकर धोया

Sri Lanka team celebrating Asia Cup win- India TV Hindi News
Image Source : GETTY
Sri Lanka team celebrating Asia Cup win

Highlights

  • श्रीलंका ने जीती एशिया कप 2022 की ट्रॉफी
  • श्रीलंका ने पाकिस्तान को एशिया कप फाइनल में 23 रनों से हराया
  • श्रीलंका ने छठी बार उठाई एशिया कप की ट्रॉफी

Asia Cup 2022 Final: श्रीलंका है एशिया का किंग। जिस अंदाज में श्रीलंकाई शेरों ने एशिया कप 2022 के फाइनल में पाकिस्तानियों को शिकस्त दी वह उन्हें किंग से कम कुछ भी नहीं बनाती। इस शानदार जीत के साथ श्रीलंकाई टीम एशिया कप के इतिहास में छठी बार चैंपियन बन गई। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान के सामने एक बड़ लक्ष्य का पीछा करने की मुश्किल चुनौती थी जिसमें वे पूरी तरह से नाकाम रहे।

ताश के पत्तों की तरह बिखर गया पाकिस्तान

एशिया कप 2022 के फाइनल में पाकिस्तान के लिए टॉस जीतने के अलावा कुछ भी अच्छा नहीं हुआ। कुल 40 ओवर के बाद, अंत में उन्होंने हारे हुए खिलाड़ियों के रूप में मैदान छोड़ा। पाकिस्तान के सामने जीत दर्ज करने के लए 171 रन का मुश्किल लक्ष्य था लेकिन उसकी पूरी टीम 20 ओवर में 147 रन बनाकर आउट हो गई। पाकिस्तान को पहला झटका कप्तान बाबर आजम के रूप में लगा। लगातार खराब फॉर्म में चल रहे बाबर को प्रमोद मदुशन ने 5 रन के निजी स्कोर पर चलता किया। मदुशन ने अगली ही गेंद पर फखर जमां को अपना शिकार बनाया। बैक टू बैक दो झटकों के बाद मोहम्मद रिजवान ने इफ्तिखार अहमद के साथ पारी के संभालने की भरपूर कोशिश की। इन दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 59 गेंदों पर 71 रन की साझेदारी की। इफ्तिखार के 32 रन पर आउट होने के बाद पूरी पाकिस्तानी टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई।

रिजवान का विकेट था टर्निंग प्वॉइंट

एशिया कप के टॉप स्कोरर रिजवान ने भी 17वें ओवर में 55 के निजी स्कोर पर पांचवें विकेट के रूप में टीम का साथ छोड़ दिया। इस ओवर में स्पिनर हसरंगा ने तीन विकेट चटकाए और मैच को हर तरह से श्रीलंका की झोली में डाल दिया।

श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा चार विकेट मदुशन ने लिए जबकि हसरंगा को 3 विकेट मिले और करुणारत्ने ने 2 विकेट अपने नाम किए।

राजपक्षे ने जमकर बरसाए रन

श्रीलंका ने पहली पारी में 170 रन बनाए जिसमें 71 रन अकेले भानुका राजपक्षे के शामिल थे। राजपक्षे ने 45 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 6 चौके और 3 छक्के लगाए। वहीं लोअर ऑर्डर में हसरंगा ने 21 गेंदों पर 36 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली।

श्रीलंका ने दूसरी बार पाकिस्तान को हराकर जीती ट्रॉफी

श्रीलंका ने इस खिताबी जंग में 23 रनों से पाकिस्तान को हराया। लंका को ये जीत आठ सालों के बाद मिली। खास बात ये कि 2014 में भी श्रीलंका ने एशिया कप की ट्रॉफी फाइनल में पाकिस्तान को हराकर ही उठाया था।     

 

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here