HomeSPORTSऑस्ट्रेलिया ने किया न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ, 5 साल पुरानी हार का...

ऑस्ट्रेलिया ने किया न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ, 5 साल पुरानी हार का लिया बदला

ऑस्ट्रेलिया ने किया...- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER ICC, CRICKET AUSTRALIA
ऑस्ट्रेलिया ने किया क्लीन स्वीप

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा वनडे 25 रनों से जीता
  • दूसरे वनडे में महज 82 रनों पर सिमट गई थी कीवी टीम
  • ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज पर 3-0 से किया कब्जा

AUS vs NZ ODI Series: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर न्यूजीलैंड टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। तीन मैचों की वनडे सीरीज में मेजबान कंगारू टीम ने कीवी टीम का 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया। तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने न्यूजीलैंड को 25 रनों से हराकर सीरीज का अंत किया। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज दूसरा वनडे जीतकर ही अपने नाम कर ली थी। तीसरे वनडे में मेहमान न्यूजीलैंड की टीम का बल्लेबाजी में प्रदर्शन एक बार फिर कुछ खास नहीं रहा और टीम 242 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया ने इस जीत के साथ मौजूदा चैपल-हेडली ट्रॉफी अपने नाम कर ली।

ऑस्ट्रेलिया की न्यूजीलैंड पर 3-0 की यह शानदार जीत उनके कप्तान एरॉन फिंच के लिए एक शानदार फेयरवेल गिफ्ट रहा। साथ ही कंगारू टीम ने जनवरी-फरवरी 2017 की उस हार का बदला कीवी टीम से लिया जो उसे न्यूजीलैंड की सरजमीं पर 2016-17 चैपल-हेडली ट्रॉफी में मिली थी। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम उस दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-0 से हार गई थी। पहला वनडे न्यूजीलैंड ने तब 6 और तीसरा वनडे 24 रनों से जीता था। उस सीरीज का दूसरा वनडे बारिश के कारण रद्द हो गया था।

इस सीरीज के मैचों का क्या रहा परिणाम?

अगर मौजूदा सीरीज की बात करें तो पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने कैमरन ग्रीन और एलेक्स कैरी की शानदार पारी के दम पर जीत के साथ आगाज किया था। तीनों ही मुकाबलों में कंगारू टीम के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। वहीं दूसरे मैच को छोड़कर बाकी दोनों मैच में किसी ना किसी बल्लेबाज ने एक मोर्चा संभाले रखा। पहले वनडे में जहां ग्रीन एक छोर पर डटे रहे। वहीं तीसरे वनडे में पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने 105 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। गेंदबाजों ने यहां भी कमाल किया। आइए देखते हैं क्या रहे तीनों मैचों के परिणाम:-

  • पहला वनडे- ऑस्ट्रेलिया 2 विकेट से जीता
  • दूसरा वनडे- ऑस्ट्रेलिया 113 रनों से जीता (न्यूजीलैंड 82 पर सिमटी)
  • तीसरा वनडे- ऑस्ट्रेलिया 25 रनों से जीता

स्मिथ के शतक से स्टार्क के 3 विकेट तक, तीसरे वनडे का संक्षिप्त विवरण

अगर सीरीज के तीसरे और अंतिम मुकाबले की बात करें तो न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 267 रन बनाए। स्मिथ ने 105 रनों की शतकी पारी खेली और मार्नस लाबुशेन ने भी 52 रनों की पारी खेलकर अहम योगदान दिया। 268 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत ठीकठाक थी। 49 रन पर पहला विकेट गंवाने के बाद 77 रन तक तीन विकेट हो गए। 112 पर आधी टीम आउट हो गई थी। फिर जिमी नीशम (36) और ग्लेन फिलिप्स (47) ने स्कोर 170 पार पहुंचाया। इसके बाद सैंटनर (30) ने फिलिप्स का साथ दिया। लेकिन अंत में यह दोनों टीम को जीत तक नहीं ले जा पाए और कीवी टीम 49.5 ओवर में 242 पर सिमट गई। मिचेल स्टार्क ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके। 

इंडिया टीवी स्पोर्ट्स की यह खबरें भी पढ़ें:-

ENGW vs INDW: हार के बाद हरमनप्रीत कौर का बड़ा खुलासा, कहा- गीले मैदान पर खेलने के लिए किया गया मजबूर!

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here