HomeBUSINESS NEWSAmazon ने सेलर कमीशन में की 50% की बड़ी कटौती, 90 दिन...

Amazon ने सेलर कमीशन में की 50% की बड़ी कटौती, 90 दिन के इस ऑफर में आप भी उठाएं फायदा

Amazon ने सेलर कमीशन में की...- India TV Hindi News
Photo:FILE IMAGE Amazon ने सेलर कमीशन में की 50% की बड़ी कटौती

Amazon की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल (Great Indian Festival) सेल की शुरुआत इस महीने के अंत में होने वाली है, जिसमें हर साल की तरह इस बार भी ग्राहकों (Customer) को भारी छूट मिलने जा रही है। उस दौरान कई लोग कपड़े, एक्सेसरीज, गैजेट्स और अन्य प्रोडक्ट खरीदते हैं। त्योहारी सीजन में Amazon पर जितनी छूट मिल जाती है उतनी साल में शायद ही मिलती है। यही कारण है कि कुछ ग्राहक इस सेल का काफी समय से इंतजार भी करते हैं। Amazon ने सोमवार को कहा है कि 28 अगस्त से 26 अक्टूबर के बीच उसके प्लेटफॉर्म पर रजिस्ट्रेशन कराने वाले नए विक्रेता कुछ विशेष सुविधा मुहैया कराई जाएगी। 

किस तरह की मिलेगी सुविधा?

रजिस्ट्रेशन कराने की तारीख से 90 दिनों के भीतर जो विक्रेता सामान की बिक्री शुरु कर देंगे। उन्हें इस ऑफर के अंदर रखा जाएगा। इस दौरान कंपनी के तरफ से ली जाने वाली शुल्क राशि पर 50% छूट दी जाएगी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह उन शुल्कों में से एक है जो सभी विक्रेता अपने उत्पादों को Amazon इंडिया पर बेचने के लिए भुगतान करते हैं और इसकी गणना कुल बिक्री मूल्य के प्रतिशत के रूप में की जाती है जो खरीदार द्वारा भुगतान किया जाता है। 

30-40% अधिक बिक्री होने की संभावना

Amazon, Flipkart और अन्य ऑनलाइन रिटेलर्स ने सेलर्स को इस महीने के अंत में बिग सेल इवेंट की शुरुआत के बारे में बताया है। कई ब्रांड्स, सेलर्स और ईकॉमर्स एग्जीक्यूटिव ने बताया कि उन्हें कंज्यूमर सेंटीमेंट में उल्लेखनीय बदलाव की उम्मीद है, जिसके परिणाम स्वरूप पिछले साल की तुलना में इस साल दिवाली की बिक्री के दौरान 30-40% अधिक बिक्री होने की संभावना है।

महंगाई को कम करने में मिलेगी मदद

यह महंगाई के दबाव को कम करने में मदद करेगी। भारत में कोविड के मामलों में गिरावट के साथ पूरी तरह से ऑफलाइन स्टोर खुल चुके हैं। Amazon इंडिया के निदेशक पूर्ति चैनल विवेक सोमारेड्डी ने कहा, “हमारे पास भारत में एक मिलियन से अधिक विक्रेता हैं, जिनके पास त्योहारी सीजन के दौरान देश भर के ग्राहकों को अपने उत्पादों को प्रदर्शित करने का अवसर होगा। हमें उम्मीद है कि यह त्योहारी सीजन हमारे सभी विक्रेताओं के लिए विकास और सफलता लेकर आएगा और हम अपने ग्राहकों को उनके घरों में आराम और सुरक्षा के साथ इस त्योहारी सीजन का जश्न मनाने में मदद करने में सक्षम हो पाएंगे। 

Latest Business News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here