HomeSPORTSAsia Cup 2022: श्रीलंका के इन पांच धुरंधरों ने लगाई पाकिस्तान की...

Asia Cup 2022: श्रीलंका के इन पांच धुरंधरों ने लगाई पाकिस्तान की लंका, फाइनल में चारों खाने चित हुई बाबर सेना

Asia Cup 2022, SL vs PAK- India TV Hindi News
Image Source : PTI
Srilanka wins Asia Cup trophy for 6th time

Highlights

  • श्रीलंका ने जीता एशिया कप का खिताब
  • टूर्नामेंट में लगातार दूसरी बार पाकिस्तान को हराया
  • छठी बार बनी एशिया कप चैंपियन

Asia Cup 2022, SL vs PAK: श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर एशिया कप 2022 का खिताब अपने नाम कर लिया है। दासुन शनाका की कप्तानी में श्रीलंकाई टीम ने खिताबी मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया और पूरे मैच के दौरान हावी रही। रविवार को दुबई के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए इस मैच में किस्मत का सिक्का यानी टॉस पाकिस्तान के हक में गिरा लेकिन श्रीलंका ने अपनी मेहनत और दमदार प्रदर्शन से पाकिस्तान के सारे अरमानों पर पानी फेर दिया। श्रीलंका ने 170 के अपने स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया और पाकिस्तान को महज 147 के स्कोर पर ही समेट दिया। श्रीलंका की जीत में वैसे तो पूरी टीम का अहम योगदान रहा लेकिन पांच ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्होंने बाजी अपने पाले में करने में अहम भूमिका निभाई। आइए जानते हैं श्रीलंका के उन पांच स्टार खिलाड़ियों के बार में जो पाकिस्तान पर भारी पड़े…

भानुका राजपक्षे:

श्रीलंकाई बल्लेबाज भानुका राजपक्षे ने अपनी शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत श्रीलंका की मैच में न सिर्फ वापसी कराई बल्कि उसे एक मजबूत स्कोर तक भी पहुंचाया। भानुका जिस वक्त बल्लेबाजी करने उतरे उस वक्त श्रीलंका 36 के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा चुकी थी। एक समय श्रीलंका की आधी टीम 56 के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गई थी। लेकिन भानुका ने अपनी आतिशी पारी से गेम को पूरी तरह से बदलकर रख दिया। भानुका ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 45 गेंदों में 71 रन की तूफानी पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी के दौरान छह चौके और तीन छक्के लगाए। उन्होंने छठे और सातवें विकेट के लिए दो अर्धशतकीय साझेदारियां भी निभाईं।

वनिंदु हसरंगा:

श्रीलंका के स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर वनिंदु हसरंगा ने यहां ऑलराउंड प्रदर्शन किया और पाकिस्तान को कभी भी हावी होने का मौका नहीं दिया। हसरंगा ने सबसे पहले बल्लेबाजी में 21 गेंदों में 36 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली और इसके बाद गेंदबाजी में तीन अहम विकेट भी निकाले। उन्होंने एक ही ओवर में मोहम्मद रिजवान, आसिफ अली और फिर खुशदील शाह को आउट कर पाकिस्तान को मैच से बाहर कर दिया और श्रीलंका को जीत की कगार पर पहुंचा दिया। उन्होंने चार ओवर की गेंदबाजी में 27 रन देकर तीन विकेट लिए।

प्रमोद मदुशन:

एशिया कप का दूसरा मैच खेल रहे तेज गेंदबाज प्रमोद मदुशन ने जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने अपने पहले ही ओवर में बाबर आजम और फखर जमान को आउट कर पाकिस्तान को दोहरे झटके दिए। इसके बाद उन्होंने इफ्तिखार के रूप में तीसरी सफलता हासिल की और फिर नसीम शाह को आउट कर चार विकेट अपने नाम किए।

चमिका करूणारत्ने:

टीम के ऑलराउंडर चमिका करूणारत्ने ने एक बार फिर से टीम के लिए ऑलराउंड प्रदर्शन किया। उन्होंने बल्लेबाजी में 14 गेंदों में 14 रन की नाबाद पारी खेली और भानुका के साथ एक अहम साझेदारी भी निभाई। इसके बाद उन्होंने मोहम्मद नवाज और हैरिस रऊफ को आउट कर दो विकेट भी निकाले।

धनंजय डी सिल्वा:

एशिया कप का अपना दूसरा मुकाबला खेल रहे धनंजय एक बार फिर से कप्तान के भरोसे पर खरा उतरे। उन्होंने बल्लेबाजी में 21 गेंदों में 28 रन की अहम पारी खेली। इसके बाद 15वें ओवर में किफायती गेंदबाजी करते हुए महज चार रन दिए और पाकिस्तानी बल्लेबाजों को दबाव में डाला।

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here