HomeSPORTSVIDEO: पाकिस्तान की हार पर अफगानिस्तान में जश्न, काबुल में सड़कों पर...

VIDEO: पाकिस्तान की हार पर अफगानिस्तान में जश्न, काबुल में सड़कों पर उतरकर लोगों ने जमकर किया डांस

Asia Cup 2022, Asia cup, Sl vs pak- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER
Afghanistan people celebrated Srilanka’s Asia Cup victory

Highlights

  • श्रीलंका ने टूर्नामेंट में पाकिस्तान को लगातार दूसरी बार हराया
  • सुपर 4 राउंड में भी दर्ज की थी जीत
  • श्रीलंका पूरे टूर्नामेंट में सिर्फ अफगानिस्तान से हारी

Asia Cup Celebration in Afghanistan: श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर एशिया कप 2022 का खिताब अपने नाम कर लिया है। दुबई में रविवार को खेले गए खिताबी मुकाबले में दासुन शनाका की अगुआई वाली टीम ने अपने जबरदस्त खेल के दम पर मजबूत मानी जा रही पाकिस्तानी टीम को चारों खाने चित कर दिया। टूर्नामेंट की शुरूआत में कमजोर मानी जा रही मेजबान टीम ने सभी को गलत साबित किया और ट्रॉफी पर कब्जा जमाया।

काबुल में लोगों ने मनाया जश्न

मुश्किल दौर से गुजर रहे श्रीलंका के लोगों के लिए यह जीत बेहद खास है। श्रीलंका के प्रदर्शन से हर कोई खुश है और लोग इस युवा टीम को बधाईयां दे रहे हैं। वहीं अफगानिस्तान के काबुल शहर में लोगों ने पाकिस्तान की हार और अफगानिस्तान की जीत का जोरदार जश्न मनाया। लोगों ने सड़कों पर उतरकर डांस किया और पटाखे भी फोड़े।

ग्रुप मुकाबले में अफगानिस्तान से हारी थी श्रीलंका 

अफगानिस्तान की टीम के लिए भी एशिया कप शानदार रहा। टीम ने ग्रुप मुकाबले में श्रीलंका को हराकर जीत से आगाज किया था और इसके बाद बांग्लादेश को हराकर सुपर 4 में पहुंची। हालांकि यहां उसे अपने तीनों मुकाबले गंवाने पड़े, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ बेहद रोमांचक मैच में वह इतिहास रचने से चूक गई। पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद दोनों टीमों के फैंस के बीच मारपीट के वीडियो भी काफी वायरल हुए थे। इसे लेकर दोनों देशों के क्रिकेटर भी सोशल मीडिया पर एक-दूसरे से भिड़ गए थे।

पाकिस्तान को हराकर श्रीलंका बनी चैंपियन

श्रीलंका और पाकिस्तान के मैच की बात करें तो मेजबान टीम ने खिताबी मुकाबले में 170 रन के स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया और टॉस हारने के बावजूद जीत हासिल करने में सफल रही। श्रीलंका के 171 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 147 रन पर ही सिमट गई। श्रीलंका के लिए भानुका राजपक्षे ने जहां 71 रन की पारी खेली तो वहीं प्रमोद मदुशन ने चार और वनिंदु हसरंगा ने तीन विकेट अपने नाम किए।

Asia Cup 2022: श्रीलंका के इन पांच धुरंधरों ने लगाई पाकिस्तान की लंका, फाइनल में चारों खाने चित हुई बाबर सेना

श्रीलंकाई कप्तान ने देश को समर्पित किया जीत

श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने टीम की जीत को अपने देशवासियों को समर्पित किया और कहा कि एक राष्ट्र के रूप में, मुझे लगता है कि यह एक बड़ी जीत है … घर में जारी संकट के बीच, ये श्रीलंकाई लोगों के लिए कठिन समय है। हम खुश हैं और आशा करते हैं कि हम उनके चेहरे पर कुछ मुस्कान ला पाएंगे।

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here