HomeSPORTST20 World Cup 2022 IND vs PAK : टीम इंडिया इस दिन...

T20 World Cup 2022 IND vs PAK : टीम इंडिया इस दिन लेगी पाकिस्तान से हार का बदला, नोट कीजिए तारीख

Rohit Sharma and Babar Azam- India TV Hindi News
Image Source : AP
Rohit Sharma and Babar Azam

T20 World Cup 2022 IND vs PAK :  टी20 विश्व कप 2022 अब करीब आ रहा है। अगले महीने यानी अक्टूबर से दुनियाभर की टीमें क्रिकेट के इस महाकुंभ में खेलती हुई नजर आएंगी। विश्व कप 2022 के लिए कई टीमों का ऐलान कर दिया गया है, वहीं भारतीय टीम का भी ऐलान जल्द होना है। खास बात ये है कि टी20 विश्व कप 2022 में भी भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है। यानी इन दोनों टीमों के बीच एक और हाईवोल्टेज मैच देखने के लिए मिलेगा। एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया था, दोनों के बीच दो मुकाबले भी खेले गए। विश्व कप में भी भारत और पाकिस्तान के बीच टक्कर होगी। 

Rohit Sharma and Babar Azam

Image Source : AP

Rohit Sharma and Babar Azam

एशिया कप में एक एक से बराबर रहा था भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला

एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच दो मुकाबले हुए थे। पहले लीग चरण में 28 अगस्त को मैच हुआ, जिसे भारतीय टीम ने पांच विकेट से अपने नाम कर लिया था। इसके बाद चार सितंबर को फिर से सुपर 4 का मुकाबला हुआ, जिसमें टीम इंडिया को पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। यानी एशिया कप में भारत बनाम पाकिस्तान के बीच की टक्कर बराबरी पर खत्म हुई। दोनों टीमों ने एक एक मैच अपने नाम किया। लेकिन आपको याद रखना होगा कि टी20 विश्व कप 2021 में भी भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर ही मैच हुआ था। जिसमें भारतीय टीम को पाकिस्तान से दस विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम अभी तक उस हार का बदला नहीं ले पाई है। 

Rohit Sharma and Babar Azam

Image Source : AP

Rohit Sharma and Babar Azam

टी20 विश्व कप 2022 में 23 अक्टूबर को होगा भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला
टी20 विश्व कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को मैच खेला जाएगा। ये मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होगा और उस दिन का दूसरा मैच होगा। यानी 23 अक्टूबर को डबल हेडर है और ये मैच दूसरा होगा। भारतीय फैंस इस मैच का भी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। भारतीय टीम के पास मौका होगा कि वो टी20 विश्व कप 2021 में मिली हार का बदला टी20 विश्व कप 2022 में ले सके। हालांकि जब भारतीय टीम हारी थी, तब कप्तान विराट कोहली थे, लेकिन अब कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित शर्मा के पास रहने वाली है। देखना होगा कि 23 अक्टूबर का मैच कैसा रहता है और जब फिर से दोनों टीमों आमने सामने होती हैं तो कौन बाजी मारता है।  

Latest Cricket News





Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here