Headlines

Amazon ने फेस्टिव सीजन सेल्स से पहले सेलर्स की फीस 50 प्रतिशत घटाई

Amazon ने फेस्टिव सीजन सेल्स से पहले सेलर्स की फीस 50 प्रतिशत घटाई

बड़ी ई-कॉमर्स साइट्स में शामिल Amazon ने फेस्टिव सीजन से पहले भारत में नए सेलर्स के लिए फीस को 50 प्रतिशत कम करने की घोषणा की है। Amazon की Great Indian Festival सेल 23 सितंबर से शुरू होगी। कंपनी ने बताया कि 26 अक्टूबर से पहले रजिस्ट्रेशन कराने और 90 दिनों के अंदर सेल्स शुरू करने वाले नए सेलर्स को सेलिंग फीस में 50 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।

Amazon ने बताया, “कंपनी की वेबसाइट पर 26 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन कराने वाले नए सेलर्स को सभी कैटेगरी में सेलिंग फीस 50 प्रतिशत कम चुकानी होगी।” कंपनी ने कहा कि आगामी फेस्टिवल सेल से लोकल स्टोर्स, परंपरागत बुनकरों, स्टार्टअप्स, डिजिटल आंत्रप्रेन्योर्स और विमेन आंत्रप्रेन्योर्स को फायदा होगा। हालांकि, Amazon ने यह नहीं बताया है कि वह आंत्रप्रेन्योर्स और कारीगरों की फेस्टिवल सेल के दौरान कैसे मदद करेगी। ऑफलाइन सर्विसेज के लिए इंटीग्रेशन के साथ ही कंपनी लोकल शॉप्स जैसे अपने प्रोग्राम के जरिए प्रोडक्ट्स की ऑनलाइन बिक्री में मदद करती है। 

पिछले सप्ताह Amazon ने अपने प्लेटफॉर्म से सीटबेल्ट अलार्म ब्लॉकर्स की लिस्टिंग्स को हटा दिया था। इन ब्लॉकर्स से कारों में सीटबेल्ट के लिए अलार्म बंद हो जाता है। कंपनी ने कहा था कि ये प्रोडक्ट उसकी वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं होगा। रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाइवेज मिनिस्टर नितिन गडकरी ने कंपनी को इस तरह के ब्लॉकर्स की बिक्री को रोकने के लिए कहा था। टाटा संस के पूर्व चेयरमैन और बड़े कारोबारी Cyrus Mistry की एक दुर्घटना में मृत्यु के बाद रोड सेफ्टी को लेकर सरकार ने कड़े नियम लागू करने की योजना बनाई है। 

सीटबेल्ट अलार्म ब्लॉक्स का इस्तेमाल उस अलार्म को बंद करने के लिए किया जाता है जिससे कार में बैठे पैसेंजर्स को सीटबेल्ट पहनने की चेतावनी मिलती है। यह एक सीटबेल्ट क्लिप की तरह होता है जिसे अलॉर्म को बंद करने के लिए स्लॉट में फिट किया जाता है। इस बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए रोड ट्रांसपोर्ट मिनिस्ट्री बॉलीवुड एक्टर्स, क्रिकेटर्स और मीडिया की भी मदद ले रही है। गडकरी ने बताया था कि मिनिस्ट्री सभी कारों के लिए छह एयरबैग्स अनिवार्य बनाने पर काम कर रही है। उनका कहना था, “ऑटोमोबाइल कंपनियां इन कारों का एक्सपोर्ट करने पर छह एयरबैग्स लगाती हैं।” 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *