Hometechnologyसावधान! कुछ हफ्तों में इन iPhones पर नहीं चलेगा WhatsApp

सावधान! कुछ हफ्तों में इन iPhones पर नहीं चलेगा WhatsApp

iOS 10 या iOS 11 वर्जन पर चलने वाले iPhones जल्द ही कथित तौर पर 24 अक्टूबर से WhatsApp को सपोर्ट करना बंद कर देंगे। पुराने आईफोन यूजर्स को व्हाट्सऐप का उपयोग जारी रखने के लिए अपने हैंडसेट को iOS 12 या नए वर्जन में अपग्रेड करना होगा। इससे iPhone 5 और iPhone 5c यूजर्स को नए iPhone मॉडल में अपग्रेड करना पड़ सकता है। एक अन्य रिपोर्ट यह भी बताती है कि इन iPhone मॉडल को नए iOS बिल्ड में अपडेट करना मुश्किल है।

WABetaInfo की मई महीने की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Apple जल्द ही iPhone 5 और iPhone 5c पर WhatsApp को सपोर्ट करना बंद कर देगा। रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सऐप 24 अक्टूबर तक iOS 10 और iOS 11 के लिए सपोर्ट बंद कर सकता है।

आईफोन 5 और आईफोन 5सी यूजर्स को हार्डवेयर अपग्रेड का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि आईओएस अपडेट को इंस्टॉल करना व्यावहारिक रूप से संभव नहीं है, जो WhatsApp को सपोर्ट करेगा। हालांकि, iPhone 5s या बाद के मॉडल वाले यूजर्स iOS 12 में अपडेट कर सकते हैं और व्हाट्सऐप सपोर्ट प्राप्त करना जारी रख सकते हैं।

व्हाट्सऐप ने इन बदलावों को दर्शाने के लिए अपने अक्सर पूछे जाने वाले FAQ पेज को अपडेट किया है। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को अपने हैंडसेट पर चालू रखने के लिए, iPhone यूजर्स को iOS 12 या नए वर्जन पर अपडेट होना जरूरी होगा। हालांकि, यदि Android की बात करें, तो ऐप अभी भी Android 4.1 या उससे ऊपर के वर्जन पर चलने वाले डिवाइस को सपोर्ट करता है।

इस कदम से अधिकांश Apple यूजर्स को कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। यदि सटीक आंकड़ों की बात करें, तो 89% iPhone यूजर्स iOS 15 चला रहे हैं। इसके अलावा, सभी ऐप्पल यूजर्स में से 82 प्रतिशत ने iOS 15 में अपग्रेड किया है और केवल 4 प्रतिशत यूजर्स के पास iOS 13 या पुराने वर्जन हैं।

अपने iPhone को अपडेट करने के लिए Settings > General > Software Upgrade पर जाएं और उस iOS वर्जन को चुनें, जिसे आप इंस्टॉल करना चाहते हैं।

 



Source link

Gopi Soni
Gopi Sonihttps://24cgnews.com
Never stop learning, because life never stops teaching
Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here