HomeAUTOMOBILEकिया सॉनेट एक्स लाइन vs हुंडई वेन्यू एन लाइन: जानें कौन सी...

किया सॉनेट एक्स लाइन vs हुंडई वेन्यू एन लाइन: जानें कौन सी मॉडल है बेहतर?

वैरिएंट व कीमत

वैरिएंट व कीमत

हुंडई वेन्यू एन लाइन को 12.16 लाख रुपये की कीमत पर लाया गया है तथा यह टॉप वैरिएंट के लिए 13.15 लाख रुपये तक जाती है, इसे एन6 व एन8 वैरिएंट की कीमत पर उपलब्ध कराया गया है। वहीं किया सॉनेट एक्स लाइन को 13.39 लाख रुपये की कीमत पर उपलब्ध कराया गया है जो कि टॉप वैरिएंट के लिए 13.99 लाख रुपये तक जाती है। इसे दो वैरिएंट में उपलब्ध कराया गया है।

डिजाईन

डिजाईन

किया सॉनेट एक्स लाइन के लुक की बात करें तो इसमें ग्रिल को ग्लॉस ब्लैक रंग में रखा गया है तथा एक्सटीरियर को ग्रेफाईट रंग में रखा गया है। इसके सामने व पीछे स्किड प्लेट पर पियानो ब्लैक रंग, डार्क मेटल एक्सेंट के साथ देखनें को मिलते हैं। ग्लॉस ब्लैक रंग इसके फोग लैम्प व बाहर के मिरर में भी दिया गया है तथा दरवाजों पर डार्क मेटल एक्सेंट को रखा गया है।

किया सॉनेट एक्स लाइन vs हुंडई वेन्यू एन लाइन: जानें कौन सी मॉडल है बेहतर?

वहीं सॉनेट एक्स लाइन में नए डिजाईन वाले 16-इंच के अलॉय व्हील्स ग्लॉस ब्लैक रंग में दिए गये हैं, वहीं इसके ब्रेक कैलीपर्स को सिल्वर रंग में रखा गया है जो कि जीटी वैरिएंट में लाल रंग में देखनें को मिलते हैं। कुल मिलाकर इस एक्स लाइन वैरिएंट को एक अलग पहचान देने की कोशिश की गयी है और यह रंग सिर्फ इसी वैरिएंट में दिया गया है।

किया सॉनेट एक्स लाइन vs हुंडई वेन्यू एन लाइन: जानें कौन सी मॉडल है बेहतर?

वेन्यू एन-लाइन को स्पोर्टी और अपीलिंग बनाने के लिए इसके फ्रंट, रियर और साइड में रेड एक्सेंट दिया गया है। रेड एक्सेंट कार के फ्रंट बम्पर, बैक बम्पर, रूफ रेल और व्हील आर्क पर दिए गए हैं। वहीं इसके फ्रंट ग्रिल पर “एन -लाइन” की बैजिंग भी मिलती है। कार में नए 18-इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स और डुअल एग्जॉस्ट टिप दिए गए हैं। स्पोर्टी लुक को बढ़ाने के लिए फ्रंट डिस्क ब्रेक में रेड कैलिपर लगाए गए हैं।

फीचर्स व सेफ्टी उपकरण

फीचर्स व सेफ्टी उपकरण

सॉनेट एक्स-लाइन में 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो व एप्पल कारप्ले, यूवो कनेक्टेड कार तकनीक, वायरलेस फोन चार्जिंग, इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे फीचर्स दिए गये हैं। सुरक्षा के लिए सॉनेट एक्स-लाइन में एबीएस के साथ ईबीडी, छह एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल व व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट दिया गया है।

किया सॉनेट एक्स लाइन vs हुंडई वेन्यू एन लाइन: जानें कौन सी मॉडल है बेहतर?

वेन्यू एन-लाइन में एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो के साथ 8-इंच टचस्क्रीन, कनेक्टेड कार टेक, एम्बिएंट लाइटिंग, पावर्ड ड्राइवर सीट, इंटीग्रेटेड एयर प्यूरीफायर, वॉयस कमांड, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और बोस साउंड सिस्टम शामिल है।

सेफ्टी के लिए इसमें व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट कंट्रोल, छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, सभी पहियों पर डिस्क ब्रेक, दूसरी पंक्ति में आइसोफिक्स सीटें, ईबीडी के साथ एबीएस, ब्रेक असिस्ट सिस्टम, पार्किंग असिस्ट सेंसर और एक डायनेमिक गाइडलाइंस कैमरा शामिल है।

इंजन

इंजन

इंजन विकल्प की बात करें तो सॉनेट एक्स लाइन में 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन व 1.5-लीटर डीजल इंजन विकल्प दिया गया है जो कि क्रमशः 7 डीसीटी व 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। समान इंजन गियरबॉक्स वेन्यू एन लाइन में भी मिलता है, इसमें 1.0-लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल शामिल है। इसमें 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स मिलता है।

ड्राइवस्पार्क के विचार

ड्राइवस्पार्क के विचार

कीमत के मामलें में जहां हुंडई वेन्यू एन लाइन बाजी मार जाती है लेकिन फीचर्स के मामलें में सॉनेट एक्स लाइन थोड़ी आगे नजर आती है। इसके साथ ही इंजन विकल्प दोनों में समान मिलता है लेकिन डीजल इंजन का अतिरिक्त विकल्प सॉनेट एक्स लाइन में मिलता है।





Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here