HomeSPORTSAsia Cup: एशिया कप जीतकर स्वदेश पहुंची श्रीलंकाई टीम, पाकिस्तान के खिलाफ...

Asia Cup: एशिया कप जीतकर स्वदेश पहुंची श्रीलंकाई टीम, पाकिस्तान के खिलाफ जीत का मनेगा अनोखा जश्न

Srilanka Cricket Team, Asia Cup 2022, Asia cup - India TV Hindi News
Image Source : SRILANKA CRICKET TWITTER
Srilanka Cricket Team

Highlights

  • श्रीलंका ने छठी बार जीता एशिया कप का खिताब
  • पहली बार बनी टी20 चैंपियन
  • फाइनल में पाकिस्तान को 23 रनों से हराया

Asia Cup Sri lanka Celebrations: श्रीलंकाई क्रिकेट टीम एशिया कप 2022 का खिताब जीतकर स्वदेश पहुंच चुकी है। दुबई के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में रविवार को पाकिस्तान को खिताबी मुकाबले में 23 रनों से हराकर श्रीलंका छठी बार एशिया कप जीतने में कामयाब रही। आर्थिक और राजनीतिक अस्थिरता से गुजर रहे श्रीलंका के लिए यह एक खास पल है। एशिया कप की मेजबान श्रीलंका ने अपने देशवासियों को जीत का तोहफा देकर उन्हें खुशी का एक मौका दिया है। श्रीलंका भी अपने इन स्टार खिलाड़ियों के प्रदर्शन के लिए उनकी जोरदार स्वागत की तैयारी में है।

डबल डेकर बस से निकलेगी विक्टरी पैरेड

छठी बार एशिया कप की विजेता बनी श्रीलंका की क्रिकेट टीम के सदस्य डबल डेकर बस में यात्रा कर प्रशंसकों के बीच इस जीत का जश्न मनायेंगे। श्रीलंका क्रिकेट के अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि दासुन शनाका की अगुवाई वाली टीम मंगलवार सुबह पांच बजे स्वदेश पहुंचेगी और यहां भंडारनायके अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर श्रीलंका क्रिकेट और खेल मंत्रालय के अधिकारी उनका स्वागत करेंगे । उन्होंने बताया कि टीम सुबह 6.30 बजे विजय परेड में भाग लेगी और कोलंबो से काटुनायके तक डबल डेकर बस यात्रा करेगी और प्रशंसकों से बातचीत करेगी।

एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्वागत

श्रीलंका क्रिकेट की तरफ से आज सुबह ही खिलाड़ियों के स्वदेश पहुंचने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की गईं। इसमें खिलाड़ियों का फुल माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया गया। इसके अलावा बोर्ड के अधिकारियों ने खिलाड़ियों के साथ बात भी की।

एशिया कप की शुरुआत हुई थी निराशाजनक

दासुन शनाका की अगुआई में श्रीलंका के लिए टूर्नामेंट का आगाज निराशाजनक रहा था और उसे ग्रुप बी के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। लेकिन उसके बाद टीम ने जोरदार वापसी करते हुए ग्रुप स्टेज में पहले बांग्लादेश को हराया और उसके बाद सुपर 4 राउंड में अफगानिस्तान, भारत और पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंची। यहां भी उसने जोरदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ एकतरफा जीत हासिल की।

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here